ग्राम पंचायत कार्यालय में सचिवों की उपस्थिति सुनिश्चित होःकलेक्टर चंदन कुमार

विभाग प्रमुखों को जमीन चिन्हांकित करने के दिए निर्देश

सुकमा MyNews36- जिला मुख्यालय सुकमा कलेक्टर चन्दन कुमार ने आज जिला कलेक्टोरेट स्थित सभा कक्ष मे साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। बैठक मे उन्होंने विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों से समय सीमा के प्रकरणों के निराकरण के संबंध मे वन-टू-वन जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर ने सभी शासकीय विभाग प्रमुखों को कार्यालय सहित अन्य उपयोग के लिए जमीन चिन्हांकित करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर चन्दन कुमार ने कोविड सामुदायिक सघन सर्वेक्षण अभियान में ग्राम पंचायत सचिवों की महत्वपूर्ण भूमिका बताते हुए उनकी ग्राम पंचायत कार्यालय में उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश मुख्य कार्यपालन अधिकारी को दिए।पीडीएस के तहत् राशन भण्डारण की समीक्षा करते हुए राशन कार्ड आधार पंजीयन में तेजी लाने और पीडीएस बारदाने का किसी भी स्थिति में क्रय-विक्रय नहीं करने के निर्देश दिए। दर्पण पोर्टल में एण्ट्री में तेजी लाने और अविवादित बंटवारा, वारिसान प्रकरण सहित राजस्व प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।

बैठक में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। उद्यानिकी कृषकों को भी किसान क्रेडिट कार्ड शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए ताकि उन्हें आर्थिक रूप् से सशक्त बनाया जा सके। साथ ही मत्स्य उत्पादकों के भी किसान क्रेडिट कार्ड बनाए जाएंगे। समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर चन्दन कुमार ने जिले में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की और कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए।आंगनबाड़ी भवन, स्वास्थ्य केन्द्र, सड़क सहित निर्माण कार्यों की प्रगति के संबंध में समीक्षा की।

इसी तारतम्य में उन्होंने लोक सेवा गांरटी अधिनियम के तहत प्राप्त आवेदन पत्रों की भी समीक्षा की गई। उन्होंने लोक सेवा गांरटी अधिनियम के तहत प्राप्त आवेदन पत्रों को निर्धारित समयावधि में निराकृत करने के निर्देश दिये। इसी तरह कलेक्टर ने अन्य योजनाओ की भी विस्तारपूर्वक समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नूतन कुमार कंवर, जिला वनमण्डलाधिकारी आर डी तारम, संयुक्त कलेक्टर रवि कुमार साहू, अनुविभागीय अधिकारी कोन्टा हिमांचल साहू, अनुविभागीय अधिकारी सुकमा नभ एल स्माईल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

MyNews36 प्रतिनिधि ताराचंद जैन की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.