Encounter

सुकमा।सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मंगलवार को डब्बाकोंटा इलाके में हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली कमांडर मारी गई। मारी गई महिला नक्सली कुराम भीमे अप्रैल 2010 में हुए ताड़मेटला हमले में शामिल थी।भारत के इतिहास के इस सबसे बड़े आंतरिक हमले में सीआरपीएफ के 76 जवान शहीद हो गए थे।मारी गई महिला नक्सली के सिर पर आठ लाख रूपए का इनाम घोषित था।घटना स्थल से इंसास रायफल सहित बड़ी संख्या में नक्सल सामग्री भी बरामद की गई है।

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने बताया कि नक्सल उन्मूलन के मोर्चे पर तैनात सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। मंगलवार की सुबह डब्बाकोंटा इलाके में हुई मुठभेड़ में एक वर्दीधारी महिला नक्सली को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।

जवानों ने मौके से महिला नक्सली का शव और एक इंसास राइफल भी बरामद किया है।इसके अलावा घटनास्थल पर जगह-जगह खून के धब्बे देखे गए हैं। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि मुठभेड़ में और भी कई नक्सली घायल हुए हैं।सिन्हा ने बताया कि लगातार इस इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की खबरें मिल रही थी।सूचना के आधार पर सोमवार-मंगलवार की रात डीआरजी और एसटीएफ की ज्वाइंट टीम मौके के लिए निकली थी।

इसके बाद करीब 15 किलोमीटर पैदल चलने के बाद जवान नक्सलियों के ठिकाने पर पहुंचे।जहां सुबह करीब 6 बजे के आसपास नक्सलियों के साथ उनकी मुठभेड़ हो गई।करीब आधे घंटे तक चली मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग निकले। आत्मसमर्पित नक्सलियों की मदद से मारी गई महिला नक्सली की पहचान कुराम भीमे जो बटालियन नम्बर 1 कम्पनी नम्बर 2 की सेक्शन कमांडर के रूप में हुई है।

हमारे इस mynews36 पोर्टल  में प्रतिदिन नए-नए सरकारी,प्राइवेट नौकरी व अन्य प्रकार की ख़बरों की जानकारी प्रदान की जाती है।अगर आप भी ख़बरों के प्रति इंट्रेस्टेड रखते है तो सबसे पहले अपडेट पाने के लिए अभी गूगल प्लेस्टोर पर जाकर mynews36 App डाउनलोड  कर सकते है।साथ ही हमारे WhatsApp Group  व फेसबुक पेज में भी जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते।अगर आपको यह खबर अच्छा लगा तो इस खबर को आगे शेयर करें ताकि कोई इस खबर से वंचित न हो,सभी लोगों को अच्छी जानकारी मिल सके।

Summary
0 %
User Rating 4.55 ( 1 votes)
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In बड़ी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Transfer :तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के स्थानांतरण आदेश जारी

जिले में 12 विभागों के कर्मचारियों का हुआ तबादला कांकेर-उत्तर बस्तर कांकेर 16 जुलाई 2019- …