मानदेय मिलने से विलंब में रोष

Election commission

राजनांदगांव। संवाददाता। भारत देश मे लोकसभा चुनाव 2019 की पूरे देश में सात चरणों में चुनाव सम्पन्न हुए।पहले दौर का मतदान 11 अप्रैल और आखिरी दौर का मतदान 19 मई को हुआ,जिसमे 11 अप्रैल प्रथम चरण,18 अप्रैल द्वितीय चरण और 23 अप्रैल 2019 तृतीय चरण का मतदान पूर्ण होने व सभी 11 सीटों के परिणाम घोषित हो जाने के बाद भी आज पर्यंत चुनाव दल को मानदेय नहीं मिला है। चुनाव हुए करीबन एक पखवाड़ा गुजर जाने के बाद भी मानदेय नहीं मिलने से कर्मचारियों में रोष व्याप्त है।

कर्मचारियों को प्रशिक्षण के दौरान अपने दल के साथ कई बार खाता नंबर जमा करने के बाद भी मतदान टीम को उनका मानदेय नहीं मिला। इसके बाद अपने जोनल अधिकारी के पास भी मतदान दल के कर्मचारियों ने अपना खाता नंबर दिया, किन्तु अभी तक एकाउंट में मानदेय की राशि नहीं आई है। मतदान दल में लोकसभा के 11 सीटों में मतदान दल में लगे कर्मचारियों को उनका पारितोषिक राशि उनके एकाउंट में नहीं जमा हुआ है। इसी प्रकार से विधानसभा व लोकसभा अभिहित अधिकारी को नहीं मिला मानदेय|

मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य को संपन्ना कराने में बीएलओ व अभिहित अधिकारी को मानदेय राशि अब तक नहीं मिला है। जबकि बीएलओ व अभिहित अधिकारी ने घर-घर जाकर मतदाता सूची में नाम जोडने का काम किया है। इसके बाद भी उन्हें तहसील स्तर पर कई बार कार्यो का निष्पादन करने के लिए आने जाने में हजारों रूपये खर्च हो जाते है, इसके बाद भी आज पर्यंत तक उनका मानदेय नही मिलने के कारण बीएलओ व अभिहित अधिकारी को आर्थिक, शारीरिक व मानसिक परेशानी से गुजरना पड़ रहा है। छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ के प्रांतीय पदाधिकारी विनोद गुप्ता,शैलेन्द्र यदु,बाबूलाल लाडे जिलाध्यक्ष गोपी वर्मा,मनीष पसीने,दिनेश कुरेटी,हंस मेश्राम, चंद्रिका प्रसाद,संजय राजपूत,श्रीहरि, गिरीश हिरवानी,अनिल शर्मा,किशन देशमुख,ललिता कन्नौजे,निर्मला कसारे,संदीप साहू,जितेंद्र पटेल चुंलेश साहू,ज्ञानेंद्र रामटेके,महेश उइके,पंचशीला सहारे,बृजभूषण सिंह,राजेश राजपूत,ज्ञानचंद, सुरेंद्र शेंडे,कमलदेवांगन,वीरेंद्र रंगारी व देवेंद्र साहू ने जल्द ही लोकसभा चुनाव मानदेय भुगतान करने की मांग की है।

Summary
0 %
User Rating 4.7 ( 1 votes)
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In बड़ी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

World university ranking-2020 :भारत के इन कॉलेजों को मिली रैंकिंग,देखें सूची

ख़ास बाते क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग-2020 लंदन में आज होगी जारी,भारत के 23 संस्थानों…