बड़े भाई की हत्या : सोते समय कुल्हाड़ी से किया हमला, आरोपी को बांधकर रखते थे परिजन, हाल ही में खुला छोड़ा

Written by admin

सरगुजा जिले के दरिमा थाना अंतर्गत ग्राम कंठी में छोटे भाई ने बड़े भाई पर धारदार कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर दिया। घटना के बाद आरोपी भाई भाग निकला। गंभीर रूप से घायल बड़े भाई को मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार अंबिकापुर शहर से लगे ग्राम कंठी निवासी उर्मिला दास पिता बलीराम (40) खेती व मजदूरी का काम करता था। बीती रात वह अपने घर में छोटे भाई नवीन दास (36) के साथ सोया हुआ था। बताया जा रहा है कि नवीन की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। रात करीब दो बजे नवीन दास उठा और उसने टांगी से उर्मिला दास के गले और सिर पर वार कर दिया। घर में मौजूद परिजनों को जब इसकी जानकारी मिली तो वो उर्मिला दास को गंभीर अवस्था में लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। यहां आज उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

घटना की रिपोर्ट पर दरिमा पुलिस ने मामले में आरोपी नवीन दास के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शव को पीएम करा परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जंजीर से बांधकर रखते थे आरोपी को

दरिमा थाना प्रभारी जेपी लकड़ा ने बताया कि पुलिस ने कंठी में घटनास्थल पहुंचकर जांच करने के साथ ही परिजनों से पूछताछ की। परिजनों ने बताया है कि आरोपी नवीन दास की मानसिक स्थित लंबे समय से ठीक नहीं थी। परिजन उसे जंजीर से बांधकर रखते थे। पिछले कुछ दिनों से उसे खुला छोड़ा गया था। इस बीच आरोपी ने बीती रात अपने बड़े भाई पर टांगी से हमला कर उसकी हत्या कर दी है।

About the author

admin

Leave a Comment