DU Recruitment 2021 : इस विभाग में 1145 पदों पर होंगी भर्तियां, बढ़ी अवेदन की अंतिम तिथि

DU Recruitment 2021 : दिल्ली विश्वविद्यालय में बंपर भर्ती निकली है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने गैर-शैक्षणिक श्रेणियों के 1145 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जारी अधिसूचना के अनुसार भर्ती (DU Recruitment 2021) प्रक्रिया के जरिए दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के विभिन्न पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी।

बता दें एनटीए द्वारा आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दी गई है। इच्छुक अभ्यर्थी एनटीए या दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले यह प्रक्रिया 23 फरवरी 2021 से शुरू होकर 16 मार्च 2021 तक सक्रिय थी। अभ्यर्थी इस भर्ती प्रक्रिया से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी जैसे योग्यता, पदों का विवरण आदि के लिए अगली स्लाइड पर जा सकते हैं। वहीं आधिकारिक अधिसूचना की डायरेक्ट लिंक के लिए पूरा खबर पढ़ें।

महत्वपूर्ण तिथियां – 

  • आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि – 30 मार्च, 2021
  • आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 28 अप्रैल, 2021
  • आवेदन शुल्क – सामान्य/ अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 1000 रुपये, ओबीसी (एनसीएल)/ ईडब्ल्यूएस/ महिला वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 800 रुपये और एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 600 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित की गई है। 

अन्य जानकारियां 

शैक्षणिक योग्यता – प्रत्येक पद के लिए आवश्यक न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा और अन्य पात्रता मानदंड दूसरों से अलग हैं। उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले अधिक विवरण के लिए आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने की सलाह दी जाती है।

चयन प्रक्रिया – उपरोक्त पदों पर चयन राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी  यानी एनटीए की ओर से आयोजित ऑनलाइन टेस्ट, पर्सनैलिटी टेस्ट / इंटरव्यू और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। 

आधिकारिक अधिसूचना – https://recruitment.nta.nic.in/WebInfoDURecruitment/File/GetFile?FileId=8&LangId=P

Leave A Reply

Your email address will not be published.