Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Droughty CG:अवर्षा के कारण प्रदेश में सूखा की स्थिति,पलायन का बढ़ रहा खतरा

 Droughty CG
Droughty CG

दुर्ग। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ने कहा है कि अवर्षा के कारण छत्तीसगढ़ में सूखा की स्थिति है।प्रदेश सरकार ने सूखाग्रस्त जिलों की रिपोर्ट केंद्र को भेजी है।राज्य में पलायन का खतरा बढ़ रहा है लेकिन इस पर केंद्र सरकार का कोई जवाब नहीं आया है यह समझ से परे है।

दुर्ग प्रवास के दौरान पदमनाभपुर स्थित आवास में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने 25 सौ रुपये प्रति क्विंटल की दर से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की है। लेकिन केंद्र ने सेंट्रल पुल का धान लेने से मना कर दिया है। केंद्र ने मिट्टी तेल के कोटे में भी कटौती कर दी है।

उन्होंने आरोप लगाया कि स्वयं को किसान हितैषी बताने वाली भाजपा के कथनी और करनी में अंतर में है। केंद्रीय बजट में किसानों व आम आदमी को राहत देने किसी तरह की योजना नहीं है।

कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव के सवाल पर मोतीलाल वोरा ने कहा कि आने वाले दिनों में वर्किंग कमेटी की बैठक में इस पर फैसला होगा लेकिन कांग्रेस के सभी नेता राहुल गांधी से पद पर बने रहने का आग्रह कर रहे हैं।

राज्य सरकार के छह माह के कार्यकाल को बेहतर बताते हुए वोरा ने कहा कि भूपेश सरकार ने चुनाव के समय जो वायदा किया था उसे धीरे-धीरे पूरा किया जा रहा है। सरकार जनता के अपेक्षाओं के अनुरूप काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सीएम हाउस में जनदर्शन का कार्यक्रम शुरू किया है यह अच्छा है इससे जनता के समस्याओं का निराकरण जल्द होगा। पत्रकार के दौरान दुर्ग शहर विधायक अरुण वोरा, पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी, पूर्व महापौर शंकरलाल ताम्रकार, सीजू एंथोनी, मदन जैन, लिखन साहू, राजेश शर्मा, अजय मिश्रा, सुरेन्द्र सिंह राजपूत, प्रकाश गीते, युकां नेता संदीप वोरा, कुणाल तिवारी, अंशुल पांडेय सहित अन्य मौजूद थे।

हर हाल में सत्ता चाहती है भाजपा

कर्नाटक सरकार को लेकर मचे सियासी घमासान पर मोतीलाल वोरा ने कहा कि हमें विश्वास है कि कर्नाटक सरकार विश्वास मत हासिल कर लेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा किसी भी सूरत में सत्ता चाहती है इसलिए विधायकों की खरीद फरोख्त कर सत्ता में घुसपैठ की साजिश कर रही है।

सरकार को अपदस्त करने कुटिल चाल चलकर भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या करने का परिचय दिया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा ने केवल कर्नाटक ही नहीं बल्कि गोवा, त्रिपुरा, मेघालय, अरुणाचल समेत 10 राज्यों की सरकार में दखलअंदाजी की है।

भाजपा का अब कहना है कि गोवा के बाद मध्यप्रदेश सरकार को अपदस्त करेंगे। मध्यप्रदेश के विधायक एकजुट है। लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर मोतीलाल वोरा ने कहा कि परिणाम निराशाजनक आए हैं लेकिन चुनाव में देश के 12 करोड़ लोगों ने कांग्रेस पर विश्वास जताया है।

इससे यह साबित होताहै कि कांग्रेस अभी भी लोगों के दिलों में है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, झारखंड, हरियाणा व दिल्ली विधानसभा का चुनाव होने वाला है। इन राज्यों में कांग्रेस स्थानीय मुद्दों को लेकर दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.