एयरपोर्ट विस्तार के लिए करें शीघ्र करें सर्वेक्षण,कलेक्टर रजत बंसल ने दिए निर्देश

जगदलपुर- जगदलपुर में सफलतापूर्वक हवाई यात्रा सेवा के संचालन के बाद अब आगामी 20 वर्षों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए जगदलपुर एयरपोर्ट का विस्तार किया जाएगा। कलेक्टर रजत बंसल ने एयरपोर्ट के विस्तार के लिए सर्वेक्षण का कार्य शीघ्र करने के निर्देश कलेक्टर रजत बंसल ने दिए।

मंगलवार को एयरपोर्ट में आयोजित बैठक में कलेक्टर बंसल ने कहा कि जगदलपुर में अब सफलतापूर्वक हवाई यात्रा की सुविधा दी जा रही है। इसमें एयरपोर्ट का निर्माण एक महत्वपूर्ण पड़ाव था, जिसके लिए सभी अधिकारियों ने अथक परिश्रम किया। उन्होंने कहा कि जगदलपुर में एयरपोर्ट का लाभ सिर्फ बस्तर जिला ही नहीं बल्कि पूरे संभाग के यात्रियों को हुआ है और यहां हवाई यात्रा के सफलतापूर्वक संचालन के बाद अब बस्तर जिला ही नहीं बल्कि पूरे संभागवासियों में यह आशा बढ़ी है कि यहां हवाई यात्रा की सेवाओं में विस्तार होगा।

उन्होंने बस्तर संभाग मुख्यालय में स्थित इस एयरपोर्ट में अधिक से अधिक हवाई यात्रा की सुवधिा प्रारंभ करने के लिए इसके विस्तार को अत्यंत आवश्यक बताया। उन्होंने जगदलपुर एयरपोर्ट के विस्तार के लिए एयरपोर्ट निर्माण के विशेषज्ञों के माध्यम से सर्वेक्षण कार्य अतिशीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट का विस्तार आगामी 20 वर्षोें की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा।

कलेक्टर ने इसके साथ ही एयरपोर्ट को वित्तीय रुप से मजबूत करने पर भी जोर दिया। उन्होंनेएयरपोर्ट प्रबंधन को स्वतंत्र इकाई के रुप में कार्य पर जोर दिया। एयरपोर्ट में बस्तर की समृद्ध हस्तशिल्प कलाओं के प्रदर्शन के साथ ही यहां हस्तशिल्प के विक्रय हेतु दुकान आबंटित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि यहां बेल मेटल, कांस्य शिल्प, लौह शिल्प, काष्ठ शिल्प, बांस शिल्प, सीसल शिल्प, मृदा शिल्प, कोसा वस्त्र आदि सामग्री के विक्रय से बस्तर के शिल्प कलाकारों के लिए भी रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। उन्होंने एयरपोर्ट के रखरखाव तथा निर्माण कार्यों के प्रगति समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दीपक झा, अपर कलेक्टर अरविंद एक्का, नगर निगम आयुक्त प्रेम पटेल, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता राजीव बतरा, एयरपोर्ट संचालक भौमिक सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.