दंतेवाड़ा/MyNews36 प्रतिनिधि- जिला पंचायत अध्यक्ष तूलिका कर्मा ने ग्रामीणों के बेहतर इलाज के लिए शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ली बैठक।बैठक की शुरुआत में सीएमएचओ डॉ. शांडिल्य ने बताया कि-मानसून से पहले सभी स्वास्थ्य केंद्रों में आवश्यक दवाइयां भेजवा दी गई है।

पहुँचविहीन ग्रामों में भी महिलाओं एवं बच्चों के लिए पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन पावडर एवम अन्य जरूरी दवाइयां पहुँचाई जा रही है। कटेकल्याण के बीएमओ ने बताया कि नक्सलियों द्वारा रोड़ काटे जाने के कारण चिकपाल, मारजुम सहित अन्य गांव के लोगों को अस्पताल आने में दिक्कत हो रही है।

अंदरुनी इलाकों में कार्यरत हेल्थ वर्करों के लिए स्वास्थ्य केंद्र के पास क्वाटर्स नहीं होने के कारण उन्हें लंबी दूरी तय वापस घर आना पड़ता है। गीदम ब्लॉक के बीएमओ ने बताया की नदी उस पार के ग्रामीणों के लिए पर्याप्त मात्रा में दवाइयों का भण्डारण किया जा चुका है।

तूलिका ने कहा,कोरोना माहामारी को लेकर आप सभी अधिकारी-कर्मचारी सजग होकर काम करें। आप सभी की जवाबदारी है कि कोरोना, मलेरिया एवं अन्य बीमारियों के रोकथाम के लिए सरपंच, सचिव के साथ मिलकर कार्य करें और ग्रामीणों में जागरूकता फैलाए।

उन्होंने ने सीएमएचओ को निर्देश दिया कि सभी स्वास्थ्य केंद्रों व्यवस्था सही करें ताकि छोटी-छोटी बीमारियों ले लिए जिला अस्पताल आने की जरूरत ना पड़े। मलेरिया के छिड़काव से 2 दिन पूर्व गांव में मुनादी करवाये ताकि सभी ग्रामीण छिड़काव से पूर्व तैयारी कर लेवें।जिला पंचायत अध्यक्ष ने सभी स्वास्थ्य अमला को कहा कि ग्रामीणों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

MyNews36 प्रतिनिधि- एस.डी. ठाकुर की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.