फेक खबरों पर न दें ध्यान, इस तारीख को आयोजित होगी CGPSC मुख्य परीक्षा……

CGPSC

रायपुर- छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) द्वारा जून माह में राज्य सेवा 2020 की मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में राज्य सेवा 2020 की मुख्य परीक्षा की तिथि 18 अप्रैल से 21 जून बताई जा रही है। रिपोर्ट्स में राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के मामलों को मद्देनजर रखते हुए परीक्षा के स्थगित होने की संभावनाएं भी जताई जा रही हैं। लेकिन MyNews36 की जांच में यह सामने आया है कि आयोग द्वारा हाल ही में समय सारणी जारी की गई है। जिसके अनुसार 9 अप्रैल से 8 मई तक आवेदन की प्रक्रिया जारी रहेगी।

18 जून से शुरू होने वाली इस परीक्षा का आयोजन दो पालियों में होगी 

राज्य सेवा 2020 की मुख्य परीक्षा 18 जून से 21 जून के बीच आयोजित की जाएगी। 18 से 20 जून तक परीक्षा प्रतिदिन दो पाली में आयोजित होगी। जिसमें पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं 21 जून को आयोजित होने वाली यह परीक्षा केवल सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे की पाली में होगी। इस परीक्षा के जरिए कुल 175 पदों पर भर्ती की जाएगी। 

इस तारीख तक कर सकते हैं त्रुटियों में सुधार

CGPSC राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2020 – फोटो : CGPSC की आधिकारिक वेबसाइट

समय सारणी के अनुसार अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए 8 मई तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं ऑनलाइन आवेदन में हुई त्रुटियों को 9 मई (रात 12 बजे) से 15 मई (राज 11:59 बजे) तक सुधार सकते हैं। आयोग द्वारा यह स्पष्ट किया गया है कि अभ्यर्थी केवल एक बार ही त्रुटियों में सुधार कर सकते हैं। इसके लिए प्रत्येक अभ्यर्थी को 30 रुपये के साथ पोर्टल शुल्क देना होगा।

यहां से डाउनलोड करें आधिकारिक अधिसूचना 

Leave A Reply

Your email address will not be published.