राजनांदगॉव MyNews36 प्रतिनिधि –आज 01-जूलाई को दोपहर 1.30 बजे अधिकारी कर्मचारी फैडरेशन के बैनर तले शिक्षक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेश जैन, नवीन शिक्षक संघ के प्रांतीय महामंत्री अजय कडव, छ. ग. अंशदायी पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ के जिलाध्यक्ष छन्नूलाल साहू, लिपिक संघ के जिलाध्यक्ष प्रकाश शर्मा, प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष सत्यम हुमने ,आयुर्वेदिक कर्मचारी संघ से विनोद मटाले के साथ ही अन्य कर्मचारी संघठनों के पदाधिकारियों ने एकजुट होकर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुये शासन के वेतन वृद्धि पर रोक लगाये जाने वाले आदेश की प्रतियां जलाते हुये विरोध स्वरुप काला दिवस मनाया।

एन एम ओ पी एस के जिलाध्यक्ष छन्नूलाल साहू ने बताया कि राजनांदगॉव के साथ ही पुरे छत्तीसगढ़ में सभी विभाग के कर्मचारी छत्तीसगढ़ सरकार के इस कर्मचारी विरोधी निर्णय से आक्रोशित है जिसके फलस्वरूप पुरे छत्तीसगढ़ के जिला मुख्यालय में वेतनवृद्धि रोकने संबंधी आदेश का विरोध किया गया इसी तारतम्य में राजनांदगॉव के जिला कलेक्ट्रेट के सामने वेतनवृद्धि पर रोक वाले आदेश की प्रतियां जलाकर कलेक्टर महोदय के हाथों माननीय मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन में वेतनवृद्धि पर रोक लगाने वाले आदेश को निरस्त करने, पूर्व की लंबित मंहगाई भत्ता दिये जाने, कोरोना काल में कोरोना वारियर के रुप में ड्यूटी करने वाले सभी कर्मचारियों को 50-लाख का बीमा लाभ दिये जाने संबंधी मांग शामिल है! नवीन शिक्षक संघ के प्रांतीय महामंत्री अजय कडव ने बताया कि इस कोरोना काल में भी शासकीय कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर अपने कार्य का निर्वहन कर रहे है, कई शिक्षक कोरोना वारियर के रुप चेक पोस्ट, बैंक वा गॉव के कोरंटाइन सेंटर में ड्यूटी कर रहे है जिनको 50-बीमा की बीमा सुविधा देना चाहिए! पर सरकार इसके विपरीत वेतनवृद्धि को रोकने का आदेश निकाल रही है! इन कर्मचारियों का उत्साहवर्धन करने के बजाय उनका आर्थिक नुकसान कर रही है।ज्ञापन सौंपने में बीईओ पंचभावे, एबीइओ श्रीनिवास मिश्रा, मिलन साहू, रावटे मैडम, निसार जी, जया मैम, शोभा गुप्ता, जितेन्द्र देवांगन, रूपेन्द्र द्विवेदी,सतीश देवांगन,दीपक तिवारी, निलेश रामटेके,विनोद मटाल,शैलेन्द्र साहू के साथ ही सभी कर्मचारी संघठनो के प्रमुख पदाधिकारीगण उपस्थित रहे!
उक्त जानकारी एन एम ओ पी एस के जिला मीडिया प्रभारी हेमंत निर्मलकर द्वारा दी गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.