ATM का क्लोन बनाकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय ठग गिरोह का खुलासा, ATM कार्ड और क्लोन मशीन समेत लाखों की नगदी बरामद

कबीरधाम – जिले के सहसपुर लोहारा थाना पुलिस ने एटीएम का क्लोन बनाकर ठगी करने वाले ठग गिरोह को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपी उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं। इनके कब्जे से 1 लाख 65 हजार रुपए नगद साथ ही 43 एटीएम, क्लोन करने की मशीन, लैपटॉप भी बरामद किया है। आरोपी अमित कुमार, सोमपाल, मोनू इससे पहले राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा में भी कई ठगी की घटनाओं को अंजाम दे चुके है साथ ही सभी आदतन अपराधी है जो ठगी के मामले में पहले भी जेल जा चुके है।

दरअसल लोहारा में एक व्यक्ति अपने एटीएम से पैसा निकाल रहा था, पैसा नहीं निकलने पर पीड़ित ने आरोपी अमित को, जो की एटीएम के पास ही खड़ा था उससे मदद मांगी तब मदद के बहाने से आरोपी ने ग्रामीण के एटीएम का क्लोन बना लिए, और कुछ देर में ही इसके खाते से 16 हजार से अधिक पैसे निकाल लिए।

पैसा कटने का मेसेज आते ही ग्रामीण ने मामले की शिकायत सहसपुर लोहारा थाना में की, तब पुलिस ने तुरंत आरोपियों को रेंगाखार मार्ग पर घेराबंदी कर गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपियों ने ठगी का खुलासा किया। सभी को रिमांड पर भेजा गया है। माना जा रहा है कि ठगी का मामला चार से अधिक राज्यो में हुआ होगा। मामले की जांच जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.