डीएचएल एक्सप्रेस ने भारत में वर्ष 2022 के लिये वार्षिक मूल्य-व्यावस्था की घोषणा की

नई दिल्ली- भारत, डीएचएल एक्सनप्रेस, विश्व का अग्रणी इंटरनेशनल एक्सप्रेस सेवा प्रदाता, ने आज कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। यह वृद्धि 1 जनवरी, 2022 से प्रभावी होगी। वर्ष 2021 की तुलना में, भारत में औसत बढ़ोतरी 6.9% होगी।

डीएचएल एक्सप्रेस वार्षिक आधार पर मूल्य,-व्यवस्थाव (प्राइस एडजस्ट मेंट) करता है, जिसमें महंगाई, मुद्रा-गतिशीलता और विनियामक तथा सुरक्षा उपायों से संबंधित प्रबंधकीय खर्चों का ध्यान रखा जाता है। इन उपायों को उन 220 से ज़्यादा देशों और क्षेत्रों में से प्रत्येक में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्राधिकारियों द्वारा नियमित रूप से नवीकृत किया जाता है, जहाँ डीएचएल एक्सप्रेस सेवा प्रदान करता है। स्थानीय स्थितियों के अनुसार, मूल्य-व्यवस्था अलग-अलग देशों में अलग-अलग होगी और जहाँ भी अनुबंध अनुमति देते हैं, वहाँ के सभी ग्राहकों पर लागू होगी। इस व्यवस्था से कंपनी को भी अपने इंफ्रास्ट्रक्चर नेटवर्क में निवेश करने और संकटों से उभरने की शक्ति बढ़ाने की अनुमति मिलती है और ग्राहकों की बढ़ती मांग के कारण क्षमता में जरूरी वृद्धि होती है।

डीएचएल एक्सप्रेस इंडिया के एसवीपी और मैनेजिंग डायरेक्टर आर. एस. सुब्रमण्यिन ने कहा, ‘’वैश्विक संकट के समय में भी हमने अपने लोगों, इंफ्रास्ट्रक्चर और प्रकियाओं में निवेश जारी रखा है, ताकि अपने ग्राहकों के लिये उत्कृष्ठ आपूर्ति कर सकें। हम अपनी सेवाओं के विस्तार और व्यापकता की लगातार कोशिश कर रहे हैं।वार्षिक मूल्य,-व्यवस्था से हमें डिजिटल टूल्स में ज़्यादा निवेश करने की अनुमति मिलती है। इससे हमें फैसिलिटी और फ्लीट के विस्तामर में निवेश की अनुमति भी मिलती है, ताकि हम चुस्तन, स्थायी और श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ग्राहक समाधान सुनिश्चित कर सकें। इसमें अत्यािधुनिक एयरक्राफ्ट और व्हीककल्स के साथ ही हमारे हब्स और गेटवेज का विस्ताार भी शामिल है, ताकि हमारी क्षमताएं बढ़ें, क्यों कि यथासंभव तीव्रतम क्रॉस-बॉर्डर शिपिंग के लिए ग्राहकों की मांग लगातार बढ़ रही है।

हम विश्व में बढ़ते विनियामक और सुरक्षा उपायों का पूरा अनुपालन करने में भी लगातार निवेश कर रहे हैं। यह निवेश सुनिश्चित करते हैं कि हम अपने ग्राहकों के सफर के हर कदम में उनका साथ दें।”

डीएचएल – समूचे विश्व के लिए लॉजिस्टिक कंपनी
डीएचएल लॉजिस्टिक्स उद्योग का वैश्विक अग्रणी ब्राण्ड है। हमारा डीएचएल परिवार लॉजिस्टिक्स सेवाओं की विस्तृत सूची प्रस्तुत करता है, जिनमें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पार्सल आपूर्ति, ई-कॉमर्स शिपिंग और निर्वाह समाधान, अंतर्राष्ट्रीय एक्सप्रेस, सड़क, वायु और समुद्री परिवहन तथा औद्योगिक आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन शामिल है। विश्व के 220 से अधिक देशों और क्षेत्रों में लगभग 400,000 कर्मचारियों के साथ डीएचएल लोगों और व्यवसायों को विश्वसनीयता से जोड़ते हुए वैश्विक व्यापार को सुगम बनाता है। तकनीक, जीवन विज्ञान, स्वास्थ्य रक्षा, ऊर्जा, ऑटोमोटिव और रिटेल जैसे वृद्धि करते बाजारों और उद्योगों के लिये विशेषीकृत समाधानों, कॉर्पोरेट जिम्मेदारी की प्रतिबद्धता और विकासशील बाजारों में मजबूत उपस्थिति के साथ डीएचएल ‘‘समूचे विश्व के लिये लॉजिस्टिक्स कंपनी’’ है।

डीएचएल ड्यूश पोस्ट डीएचएल समूह का हिस्सा है। वर्ष 2020 में इस समूह ने 66 बिलियन यूरो से अधिक राजस्व अर्जित किया था। स्थाीयी कारोबारी प्रणालियों और समाज एवं पर्यावरण को लेकर प्रतिबद्धता के साथ, ग्रुप दुनिया में सकारात्मथक योगदान करता है। ड्यूश पोस्ट डीएचएल समूह का लक्ष्यप 2050 तक जीरो-एमिशन लॉजिस्टिक्स प्राप्त करना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.