पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की मांग,राज्य सरकार के खिलाफ भाजपा ने किया सड़क जाम

रायपुर – छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल पर राज्य सरकार से वैट कम करने की मांग को लेकर भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम किया। इस दौरान राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने रायपुर के भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में पत्रकार वार्ता में कहा था कि राज्य सरकार हर नाकामी का ठिकरा केंद्र सरकार पर थोप रही है।

विष्णुदेव साय ने 20 नवंबर को चक्का जाम की चेतावनी दी थी। इसी को लेकर भाजपाई सड़क जाम कर विरोध जता रहे हैं। उन्होंने कहा केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करके 10 रुपया कम किया है लेकिन राज्य सरकार वैट कम करने में कोताही कर रही है। कहा, जब पेट्रोल -डीजल का दाम अधिक था तो राज्य सरकार केंद्र सरकार को महंगाई पर कोसती थी। अब केंद्र ने 10 रुपये कम किया है तो राज्य सरकार अब पीछे हट रही है। वहीं राज्य में कही विकास कार्य नहीं हो रहा है। गरीबों के हिस्से का केंद्र से मिलने वाले चावल में घपला किया गया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के आह्वान पर छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम किया। इस दौरान पुलिस से कई जिलों में सड़क से भाजपाइयों को हटाने को लेकर तकरार हुई। जगदलपुर में भाजपा के प्रदेश महामंत्री किरण देव, पूर्व विधायक संतोष बाफना, बैदूराम कश्यप, लछुराम कश्यप के साथ जिला अध्यक्ष रूपसिंह मंडावी के साथ भाजपा कार्यकर्ता सड़क पर बैठ रहे।

राजनांदगांव में पेट्रोल डीजल में वैट कम करने की मांग को लेकर भाजपा ने प्रदेश सरकार के खिलाफ चक्काजाम किया। जिसे पुलिस ने जाम करने से पहले ही सड़क से उठा लिया। आधे घंटे में ही प्रदर्शन खत्म हो गया। इसके अलावा महासमुंद, धमतरी सहित राज्य के अन्य जिलों में भाजपा ने सड़क जाम कर विरोध जताया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.