शिक्षा विभाग द्वारा चयनित शिक्षकों की नियुक्ति में विलंब शिक्षा के प्रति सरकार की विफलता का सूचक- चन्द्रभान

सरकार चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति जल्द करें ताकि आने वाले सत्र में शिक्षकों का अभाव किसी भी विद्यालय में न रहे- पीताम्बर नाग

कोंडागाँव MyNews36 प्रतिनिधि-आम आदमी पार्टी कोंडागाँव के द्वारा चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों की नियुक्ति को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कोंडागांव कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया।

उक्त ज्ञापन के बारे में जिला महामंत्री आप पार्टी चन्द्रभान श्रीवास्तव ने कहा की दस्तावेज सत्यापन कार्य पूर्ण हुए 6 माह हो गये, लेकिन अब तक एक भी अभ्यर्थियों को नियुक्ति नही मिल पायी है जो छत्तीसगढ़ प्रशासन की सुस्त कार्य प्रणाली को दर्शाता है। सहायक शिक्षक, शिक्षक, विज्ञान सहायक शिक्षक, व्यायाम शिक्षक के दस्तावेजों का सत्यापन कार्य पूर्ण होने के बाद भी अब तक उनका पात्र – अपात्र सूची नही निकाला गया, जिससे उन्हें मानसिक तनाव का सामना करना पड़ रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में इस तरह की लापरवाही सरकार की शिक्षा के प्रति विफलता का सूचक है ।

पीताम्बर नाग ने कहा सरकार चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति जल्द करें ताकि आने वाले सत्र में शिक्षकों का अभाव किसी भी विद्यालय में न रहें। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा इन अभ्यर्थियों की नियुक्ति न करना प्राइवेट स्कूलों को प्राथमिकता देने के बराबर है।

उदय सिन्हा ने कहा कि सरकारी स्कूलों में मध्यम व गरीब वर्ग के बच्चे पढ़ाई करते हैं, पहले से ही स्कूलों में शिक्षकों का अभाव है, इसे देखते हुए सरकार द्वारा ही भर्ती प्रक्रिया की गई, बावजूद सरकार अब तक उनकी नियुक्ति नही कर पाई है। चयनित अभ्यर्थियों की वाजिब मांग सरकार को पूरी करनी होगी व आम आदमी पार्टी पूरी तरह से उन सभी अभ्यर्थियों के साथ खड़ी है जिन्होंने एक उम्मीद व लगन के साथ इन परीक्षाओं में भाग लिया।

उनकी वाजिब मांग नही मानी गयी तो 3 जुलाई से आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेण्डी आमरण अनशन पर बैठेंगे। ज्ञापन देने में मुख्य रूप से जिला महामंत्री चंद्रभान श्रीवस्तव, पीताम्बर नाग सहित उदय सिन्हा, परमानंद जायसवाल, पीयूष देवांगन, राकेश, गोबर्धन पटेल अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Mynews36 प्रतिनिधि राजीव गुप्ता की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.