Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Debt forgiveness: कृषक ऋण माफी तिहार का आयोजन 24 से 30 जुलाई तक

Debt forgiveness

कांकेर MyNews36 – जिले में 24 से 30 जुलाई तक सहकारी समिति मुख्यालय स्तर पर कृषक ऋण माफी तिहार का आयोजन किया जाएगा।जिसमें समिति द्वारा दिए गए ऋण माफी का वाचन किया जाएगा तथा इस वर्ष कृषकों द्वारा लिये गये खाद-बीज एवं नगद ऋण का भी वाचन किया जाएगा।

इस अवसर पर कृषि,उद्यानिकी, मछली पालन,पशुपालन,राजस्व, पंचायत एवं ग्रामीण विभाग एवं जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक इत्यादि विभागों के द्वारा अपनी विभागीय प्रदर्शनी लगाकर जानकारियां एवं परामर्श उपस्थित कृषकों को दी जाएगी। शासन के थीम प्रोग्राम नरवा,गरवा, घुरवा और बाड़ी से संबंधित गतिविधियों का प्रस्तुतिकरण किया जाएगा तथा राजस्व विभाग द्वारा शिविर लगाकर नामांतरण,बंटवारा की कार्यवाही की जाएगी।समिति स्तर पर ऋण माफी तिहार में संबंधित सभी ग्राम पंचायतों के सरपंच,पंच, संचालक मंडल से सदस्य सभी ऋणधारी कृषकों,जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्यच नागरिक को आमंत्रित किया जाएगा।

जिले में समिति स्तर पर कृषक ऋण माफी तिहार का आयोजन 24 जुलाई को नाथियानवागांव,उमरादाह, संबलपुर,कोडे़कुर्से,आमाबेड़ा, पखांजूर और लखनपुरी के लेम्पस कार्यालय में आयोजित किया जाएगा।

इसी प्रकार 25 जुलाई को बारदेवरी, चारामा,हल्बा,ताड़ोकी और बडे़ कापसी तथा 26 जुलाई को दबेना, कोटतरा,दुर्गूकोंदल और कोयलीबेड़ा में और 27 जुलाई को सरोना,बुदेली,बांदे और गोण्डाहुर, 28 जुलाई को कांकेर,अमोड़ा, दुधावा,पुरी और भाुनप्रतापपुर में, 29 जुलाई को पटौद,कोरर,आसुलखार और 30 जुलाई को पीढ़ापाल, नरहरपुर,बासनवाही,हाराडूला, डोकला,अंतागढ़ और बारदा के लेम्पस कार्यालय में कृषक ऋण माफी तिहार आयोजित की जाएगी।जिसके लिए सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश प्रभारी कलेक्टर डाॅ.संजय कन्नौजे द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं।

हमारे इस mynews36 पोर्टल  में प्रतिदिन नए-नए सरकारी,प्राइवेट नौकरी व अन्य प्रकार की ख़बरों की जानकारी प्रदान की जाती है।अगर आप भी ख़बरों के प्रति इंट्रेस्टेड रखते है तो सबसे पहले अपडेट पाने के लिए अभी गूगल प्लेस्टोर पर जाकर mynews36 App डाउनलोड  कर सकते है।साथ ही हमारे WhatsApp Group  व फेसबुक पेज में भी जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते।अगर आपको यह खबर अच्छा लगा तो इस खबर को आगे शेयर करें ताकि कोई इस खबर से वंचित न हो,सभी लोगों को अच्छी जानकारी मिल सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.