Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Daura:मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर कलेक्टर-एसपी ने फिर किया मैनपुर क्षेत्र का दौरा

गरियाबंद/मैनपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रथम आगमन को लेकर प्रशासन ने युद्ध स्तर पर तैयारियां प्रारंभ कर दी है।तैयारियों लेकर शुक्रवार को कलेक्टर श्याम धावड़े और जिला पंचायत सीईओ ने कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया।इस अवसर पर एसपी एमआर आहिरे सहित जिला स्तर के सभी अधिकारी भी उनके साथ उपस्थित थे।कलेक्टर ने वन विभाग में बन रहे मंच बैठक व्यवस्था और भांटीगढ़ पैरी मिनी स्टेडियम में बन रहे हेलीपेड स्थल का निरीक्षण किया।अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कहा कि कार्यक्रम में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। यहां बैठक, पार्किंग और पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था की जाए।बारिश को देखते हुए सभी जरूरी व्यवस्था समय से पहले पूर्ण कर लें।

इसके बाद उनके द्वारा मैनपुर से तीन किलोमीटर दूर स्थित ग्राम भाठीगढ़ में नरवा,गरूवा,घुरूवा और बाड़ी योजना के तहत निर्माण किए जा रहे आदर्श गौठान का भी निरीक्षण किया।कलेक्टर ने निर्माण कार्य को दो दिन के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि-योजना के सफल क्रियान्वयन से ग्रामीण समृद्धि का नया रास्ता खुलेगा।मैनपुर ब्लाक में चार आदर्श गौठान विकसित किए जा रहे हैं जिसमें कार्य लगभग पूर्णताः की ओर है।गौठान में मवेशियों के लिए बने कोटना,चबूतरा,पानी ट्रेबिस,बोर खनन,वर्मी कम्पोस्ट खाद निर्माण कार्य का अवलोकन किया। गौठान में पशुओं की संख्या की जानकारी ली।गौठान के सुचारू संचालन के लिए गांव में गौठान समिति की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि ग्रामीण मिल जुलकर इसकी देखरेख करेंगे।गौठान में छायादार एवं औषधीय पौधा लगाने साथ ही पहले से मौजूदा प़ेडों को नहीं काटने एवं गौठान को शीघ्रता से समतल करने की निर्देश दिए हैं।

इस मौके पर अपर कलेक्टर केके बेहार,डीएफओ जेआर भगत, एएसपी सुखनंद सिह राठौर,एसडीएम देवभोग निर्भय साहू, डिप्टी कलेक्टर अंकिता सोम,एसडीओपी पुलिस राहुल देव शर्मा, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के जिला अधिकारी प्रदीप वर्मा सहित विभिन्ना विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.