Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

CWC meeting Live : राहुल ने की इस्तीफे की पेशकश,कमेटी ने किया मना

CWC meeting Live

नई दिल्ली- लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शुरू चल रही है। इसमें यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी,कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी,महासचिव प्रियंका गांधी,मनमोहन सिंह,मल्लिकार्जुन खड़गे,पी चिदंबरम समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं।

पल-पल की अपडेट

राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफे की पेशकश की।सीडब्ल्यूसी ने मना किया।

इसकी पूरी संभावना है कि-राहुल का इस्तीफा मंजूर नहीं किया जाए।खबरों के अनुसार,सीडब्ल्यूसी ने कहा कि-राहुल ही हैं,जिन्होंने नरेंद्र मोदी को चुनौती दी।

राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश करते ही सबसे पहले शीला दीक्षित ने उन्हें ऐसा करने से रोका।उन्होंने कहा कि पार्टी को आप ही आगे ले जाएंगे।

वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलौत,पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेन्द्र और शैलजा ने भी राहुल के इस्तीफे पर ऐतराज जताया।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद,हरीश रावत,अंबिका सोनी और अहमद पटेल ने कहा कि-राहुल के नेतृत्व में ही पार्टी आगे बढ़ेगी।

इधर,कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राहुल के इस्तीफे के पेशकश की खबरों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सीडब्ल्यूसी की बैठक में सबसे अंत में बोलेंगे।

इससे पहले…

इस बैठक में कांग्रेस को मिली हार की समीक्षा की गई।पिछले दो दिन से ऐसी खबरें भी आ रही थीं कि-कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं।

हालांकि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीपर सुरजेवाला ने ऐसी खबरों का खंडन किया था।वहीं मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ और कांग्रेस नेता संजय निरुपम राहुल का बचाव कर चुके हैं।

इस बैठक में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावे कांग्रेस नेता अंबिका सोनी, कुमारी शैलजा, एके एंटनी, मीरा कुमार भी मौजूद हैं।

-बैठक शुरू होने से सबसे पहले आरपीएन सिंह,पीएल पुनिया और मोतीलाल वोरा के पहुंचने की तस्वीरें सामने आई थी।उसके बाद यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी,गुलाम नबी आजाद,मल्लिकार्जुन खड़गे,पी चिदंबरम,सिद्धारमैया और कैप्टन अमरिंदर सिंह भी कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे।

हार के बाद से कांग्रेस पार्टी मे उथल-पुथल

मालूम हो कि-लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस में जबर्दस्त उथलपुथल है।हार की समीक्षा के लिए शनिवार को कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई है।इसमें पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं।इस बीच, यूपी में अब तक के सबसे बुरे प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने इस्तीफे की पेशकश की है।

राज बब्बर का हटना तय माना जा रहा है।वहीं,ओडिशा अध्यक्ष निरंजन पटनायक और कर्नाटक चुनाव प्रभारी एसके पाटिल ने भी इस्तीफा दे दिया है।सूत्रों के मुताबिक राहुल ने अध्यक्ष पद छोड़ने के लिए कुछ वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की लेकिन सभी ने उन्हें ऐसा न करने की सलाह दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.