अपराध – mynews36.com https://mynews36.com News That Matter Fri, 05 Jun 2020 13:36:42 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=5.4.1 https://mynews36.com/wp-content/uploads/2020/05/cropped-Screenshot_18-32x32.jpg अपराध – mynews36.com https://mynews36.com 32 32 छेडख़ानी के आरोपी समिति प्रबंधक का चालान थाने में दो साल से पेंडिंग! https://mynews36.com/challaning-of-chadkhani-accused-committee-manager-for-two-years-in-the-police-station/ https://mynews36.com/challaning-of-chadkhani-accused-committee-manager-for-two-years-in-the-police-station/#respond Fri, 05 Jun 2020 13:36:04 +0000 https://mynews36.com/?p=1302

महिला आपरेटर से करता था अश्लील बातें राजनांदगांव/MyNews36- देखा जाता है कि पुलिस का जहां स्वार्थ सिद्ध नहीं होता उस पर फौरी जांच, कार्रवाई कर दी जाती है और जहां स्वार्थ होता है उस पर कार्रवाई में ढीले कर देते हैं।ऐसे ही डीले कार्रवाई का एक मामला सामने आया है राजनांदगांव जिले के छुरिया थाने […]

The post छेडख़ानी के आरोपी समिति प्रबंधक का चालान थाने में दो साल से पेंडिंग! appeared first on mynews36.com.

]]>

महिला आपरेटर से करता था अश्लील बातें

राजनांदगांव/MyNews36- देखा जाता है कि पुलिस का जहां स्वार्थ सिद्ध नहीं होता उस पर फौरी जांच, कार्रवाई कर दी जाती है और जहां स्वार्थ होता है उस पर कार्रवाई में ढीले कर देते हैं।ऐसे ही डीले कार्रवाई का एक मामला सामने आया है राजनांदगांव जिले के छुरिया थाने में, जहां दो साल बाद भी बम्हनी चारभाठा आदिम जाति सहकारी समिति के प्रबंधक दिनेश सिंह ठाकुर पिता जय नारायण ठाकुर के खिलाफ दर्ज छेडख़ानी और अश्लीलता के मामले का चालान पेंडिंग पड़ा हुआ हैं। थाने में इतने लंबे समय से चालान पेडिंग होने के पीछे पुलिस के स्वार्थ का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है।

पीडित महिला द्वारा हाल ही में एसपी राजनांदगांव के पास फिर से न्याय की गुहार लगाए जाने के बाद छुरिया पुलिस के कान खड़े हो गए हैं। छुरिया थाना प्रभारी मरकाम ने स्वीकार किया कि मामले का चालान पुटअप नहीं हो पाया है।

उनका कहना है कि फिलहाल कोरोना चलते कोर्ट चालानी नहीं ले रहा है। स्थिति नार्मल होने के बाद चालान पेश किया जाएगा।

ज्ञात हो कि बम्हनी चारभाठा आदिम जाति सहकारी समिति में काम करने वाली एक महिला कंप्यूटर आपरेटर की रिपोर्ट पर छुरिया पुलिस ने 25 जुलाई 2018 को भादवि की धारा 354 और 509 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया था। मामले में आरोप था कि समिति प्रबंधक महिला से मोबाईल पर अश्लील बातें करता था और शारीरिक शोषण की मांग करता था।

महिला की ओर से दर्ज रिपोर्ट पर छुरिया पुलिस ने फौरी तौर पर अपराध तो दर्ज कर लिया किन्तु न जाने ऐसी कौन सी परिस्थिति निर्मित हुई कि आज तक चालान पुटअप नहीं हो पाया।महिला ने हाल ही में जून महीने में एसपी जितेंद्र शुक्ल को लिखित में शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आ गई है।

समिति प्रबंधक ने कहा- जमानत ले लिया हूं

इस संबंध में समिति प्रबंधक दिनेश ठाकुर का कहना है कि-पुलिस ने अभी तक चालान पेश क्यों नहीं किया ये तो वे ही बताएंगे। महिला आखिर में क्या चाहती है ये उन्ही से पुछा जा सकता है। मैंने तो राजनांदगांव कोर्ट से अग्रिम जमानत ले लिया है।ठाकुर ने घटना के बारे में ज्यादा कुछ और न कहते हुए कहा कि जो हो गया सो हो गया।

MyNews36 संवाददाता पूरन साहू की रिपोर्ट

The post छेडख़ानी के आरोपी समिति प्रबंधक का चालान थाने में दो साल से पेंडिंग! appeared first on mynews36.com.

]]>
https://mynews36.com/challaning-of-chadkhani-accused-committee-manager-for-two-years-in-the-police-station/feed/ 0
घर की बाड़ियों में गांजे की खेती करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार https://mynews36.com/police-arrested-three-accused-of-cultivating-cannabis-in-home-gardens/ https://mynews36.com/police-arrested-three-accused-of-cultivating-cannabis-in-home-gardens/#respond Sun, 31 May 2020 12:40:01 +0000 https://mynews36.com/?p=643 cannabis in home gardens

महासमुंद- खल्लारी पुलिस ने ग्राम चरौदा के तीन ग्रामीणों के घर की बाड़ियों से गांजे के 49 पौधे बरामद कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा है।पुलिस के मुताबिक रविवार को मुखबिर से सूचना मिली की कुछ लोग बाड़ी में गांजे की खेती कर रहे हैं।सूचना पर पुलिस ने चरौदा निवासी सतवन बांधे […]

The post घर की बाड़ियों में गांजे की खेती करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार appeared first on mynews36.com.

]]>
cannabis in home gardens
cannabis in home gardens
File Photo

महासमुंद- खल्लारी पुलिस ने ग्राम चरौदा के तीन ग्रामीणों के घर की बाड़ियों से गांजे के 49 पौधे बरामद कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा है।पुलिस के मुताबिक रविवार को मुखबिर से सूचना मिली की कुछ लोग बाड़ी में गांजे की खेती कर रहे हैं।सूचना पर पुलिस ने चरौदा निवासी सतवन बांधे (26) पुत्र रमेश बांधे के घर की बाड़ी से 22 नग गांजे का पौधा वजन 4.400 किलो कीमत 17600 रुपये, सीताराम केंवट (60) पुत्र बृजलाल केंवट के घर की बाड़ी से 14 नग गांजे का पौधा 1.990 किलो कीमत 7966 रुपये, रेखू साहू (35) पुत्र गुलाल साहू की बाड़ी से 13 नग गांजे का पौधा वजन 3.700 किलो कीमत 14800 रुपये जब्त कर धारा 20(क) एनडीपीएस एक्ट के तहत तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेजा है।

उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी दीपा केंवट, प्रशिक्षु डीएसपी तिलेश्वर प्रसाद यादव, सहायक उप निरीक्षक चंपूराम साहू, सहायक उप निरीक्षक सुकलाल जगत, प्रधान आरक्षक चेतन सिन्हा, प्रधान आरक्षक राजेश सिन्हा, प्रधान आरक्षक अवध राम गोयल एवं आरक्षक रमाकांत साहू, आरक्षक दिलीप सेठ, आरक्षक लेखराम पटेल, आरक्षक दुर्गा प्रसाद मोहंती, आरक्षक मनोज चंद्राकर, आरक्षक पीडी भास्कर शामिल थे।

MyNews36 App डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

The post घर की बाड़ियों में गांजे की खेती करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार appeared first on mynews36.com.

]]>
https://mynews36.com/police-arrested-three-accused-of-cultivating-cannabis-in-home-gardens/feed/ 0
17 वर्षीय छात्रा के साथ दुष्कर्म, इलाज के दौरान हुई मौत,आरोपी गिरफ्तार https://mynews36.com/rape-rape-of-17-year-old-student-death-during-treatment-accused-arrested/ https://mynews36.com/rape-rape-of-17-year-old-student-death-during-treatment-accused-arrested/#respond Thu, 28 May 2020 18:24:14 +0000 https://mynews36.com/?p=337 Rape

शहडोल- मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के जैतपुर थाना अंतर्गत एक गांव में 17 वर्षीय छात्रा के साथ कथित तौर पर बलात्कार (Rape) करने के बाद गला घोंटकर उसकी हत्या करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।शहडोल के पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ला ने बृहस्पतिवार को बताया […]

The post 17 वर्षीय छात्रा के साथ दुष्कर्म, इलाज के दौरान हुई मौत,आरोपी गिरफ्तार appeared first on mynews36.com.

]]>
Rape
Rape

शहडोल- मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के जैतपुर थाना अंतर्गत एक गांव में 17 वर्षीय छात्रा के साथ कथित तौर पर बलात्कार (Rape) करने के बाद गला घोंटकर उसकी हत्या करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।शहडोल के पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ला ने बृहस्पतिवार को बताया कि 11वीं की छात्रा मंगलवार शाम पूजा करने के लिए घर से मंदिर की ओर निकली थी, लेकिन देर शाम तक वह घर नहीं आई। तब परिजनों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला।

उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह लगभग 6 बजे घर के पास झाड़ियों में बेहोशी की हालत में वह पड़ी हुई मिली। किशोरी को उसके परिजन तत्काल जिला अस्पताल शहडोल ले आए जहां बुधवार शाम उसकी मौत हो गई।शुक्ला ने कहा कि प्रथम दृष्टया में यह बात सामने आई कि किशोरी के साथ बलात्कार (Rape) करने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या करने की कोशिश की गई है। इसके बाद प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू की गई।

उन्होंने कहा कि इस मामले में आरोपी आरिफ खान (22) को गिरफ्तार भी कर लिया गया। शुक्ला ने बताया कि आरोपी ने अपना जुल्म कबूल भी लिया है। उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ भादंवि की धारा 376 (बलात्कार), 302 (हत्या) और पॉक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी ने किशोरी को जबरदस्ती ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया और फिर उसे गला दबाकर मारने की कोशिश की। किशोरी के बेहोश हो जाने पर आरोपी ने मृत समझकर उसे झाड़ियों में फेंक दिया था। बाद में उसकी मौत हो गई।

अन्य खबर

सरकार ने तत्काल प्रभाव से पैरासिटामोल एपीआई के निर्यात से हटाया प्रतिबंध

नई दिल्ली- कोरोना वायरस संकट के बीच सरकार ने घरेलू आपूर्ति बढ़ाने के लिए पैरासिटामोल और इसके फार्मूलेशंस के निर्यात पर अंकुश लगा दिया था। इससे पहले 17 अप्रैल को सरकार ने पैरासिटामोल (paracetamol API) के फार्मूलेशंस के निर्यात पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया था। अब विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) ने पैरासिटामोल एपीआई (paracetamol API) के निर्यात पर लगे प्रतिबंध को भी हटा दिया है।एपीआई दवा में मौजूद सक्रिय अवयव होता है। डीजीएफटी की अधिसूचना में कहा गया है कि तीन मार्च की अधिसूचना को संशोधित कर पैरासिटामोल एपीआई के निर्यात पर लगाए गए प्रतिबंध को तत्काल प्रभाव से हटाया जा रहा है।

पैरासिटामोल का इस्तेमाल दर्द निवारक और बुखार के लिए होता है। भारत ने पिछले दो माह में 120 से अधिक देशों को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन और पैरासिटामोल की आपूर्ति की है। कोविड19 महामारी के बाद इन दवाओं की मांग बढ गई है।

MyNews36 App डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

The post 17 वर्षीय छात्रा के साथ दुष्कर्म, इलाज के दौरान हुई मौत,आरोपी गिरफ्तार appeared first on mynews36.com.

]]>
https://mynews36.com/rape-rape-of-17-year-old-student-death-during-treatment-accused-arrested/feed/ 0
Crime: युवती से फोन पर गाली गलौज कर अनाचार करने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार https://mynews36.com/crime-accused-of-threatening-a-woman-with-misbehavior-by-abusing-the-phone-arrested/ https://mynews36.com/crime-accused-of-threatening-a-woman-with-misbehavior-by-abusing-the-phone-arrested/#respond Tue, 26 May 2020 14:46:53 +0000 https://mynews36.com/?p=17 Crime

Crime Crime,Crime कोंडागाँव/MyNews36 प्रतिनिधि – 23 मई को थाना विश्रामपुरी में एक युवती ने आकर लिखित रिपोर्ट दर्ज करवायी कि-कोण्डागांव बाजार पारा निवासी गोपाल दास मानिकपुरी उर्फ रोशन उर्फ छोटू पिछले 15 दिन से लगातार प्रार्थिया के मोबाईल फोन करके शादी करने के लिए जबरदस्ती दबाव बना रहा है। युवती द्वारा मना करने पर उसे […]

The post Crime: युवती से फोन पर गाली गलौज कर अनाचार करने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार appeared first on mynews36.com.

]]>
Crime

Crime

Crime

Crime,Crime

कोंडागाँव/MyNews36 प्रतिनिधि – 23 मई को थाना विश्रामपुरी में एक युवती ने आकर लिखित रिपोर्ट दर्ज करवायी कि-कोण्डागांव बाजार पारा निवासी गोपाल दास मानिकपुरी उर्फ रोशन उर्फ छोटू पिछले 15 दिन से लगातार प्रार्थिया के मोबाईल फोन करके शादी करने के लिए जबरदस्ती दबाव बना रहा है। युवती द्वारा मना करने पर उसे अश्लील गाली गलौज कर अनाचार करने व जान से मारने की धमकी दे रहा है।जिस पर थाना विश्रामपुरी में अपराध क्रमांक 25/2020 धारा 294, 506, 509(ख) भा.द.वि. 67 आई एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक बालाजी राव द्वारा आरोपी के विरूद्ध तत्काल कार्यवाही करने हेतु अति पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार साहू कोण्डागांव के नेतृत्व तथा दीपक मिश्रा उप पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में टीम गठित कर आरोपी को अविलंब गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। आज दिनांक 25.05.2020 मुखबीर से सूचना प्राप्त हुआ कि आरोपी अपने घर छुपा हुआ है जिस पर तत्काल उसके घर का घेराबंदी कर आरोपी युवक को उसके मकान बाजार पारा कोण्डागांव से पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ किया गया।आरोपी युवक गोपाल दास मानिकपुरी उर्फ रोशन गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक भापेन्द्र साहू, सउनि सुनीता उईके एवं स्टाॅफ का सराहनीय योगदान रहा है।

MyNews36 संवाददाता राजीव गुप्ता की रिपोर्ट

MyNews36 App डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

हमारे इस mynews36 पोर्टल में प्रतिदिन देश-विदेश के जुड़े ख़बरों के अलावा नए-नए सरकारी व प्राइवेट नौकरी की जानकारी प्रदान की जाती है।इस तरह की खबर पढ़ने पर इंट्रेस्ट रखते है तो गूगल प्लेस्टोर पर जाकर अभी mynews36 App डाउनलोड कर सकते है साथ ही हमारे WhatsApp Group व फेसबुक पेज में भी जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते।अगर आपको यह खबर अच्छा लगा तो इस खबर को आगे शेयर करें।Whatsapp Group से जुड़ने के लिए हमारे नंबर- 9111780001 व 7415873787 पर अपना नाम व पता लिख कर सेंड करें।

The post Crime: युवती से फोन पर गाली गलौज कर अनाचार करने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार appeared first on mynews36.com.

]]>
https://mynews36.com/crime-accused-of-threatening-a-woman-with-misbehavior-by-abusing-the-phone-arrested/feed/ 0