कोपेडीह के किसान के आत्महत्या का मामला

Crime

राजनांदगांव/संवाददाता-जिले के तुमड़ीबोड़ पुलिस चौकी ने ग्राम कोपेडीह के एक किसान के आत्महत्या के मामले में तीन लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।इसमें एक आरोपी कांग्रेस शहर महिला कांग्रेस की सचिव रोशनी सिन्हा का पति,पिछड़ा वर्ग कांग्रेस का जिला उपाध्यक्ष डॉ.घनश्याम सिन्हा है। दूसरा आरोपी पत्रकार विनेश चोपड़ा का भाई अजय चोपड़ा है और तीसरा आरोपी आरबी कुरैशी बताया गया है।पुलिस सूत्रों के अनुसार-कांग्रेस नेत्री रोशनी का पति डॉ.घनश्याम सिन्हा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है वहीं बाकी दो आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार-तुमडीबोड चौकी क्षेत्र के ग्राम कोपेडीह निवासी चैनसिंह वर्मा 55 वर्ष ने वर्ष 2018 में आत्म हत्या कर ली थी।आत्महत्या के पूर्व उनके द्वारा एक सुसाईड नोट छोड़ा गया था जिसमें उन्होने आत्महत्या करने का कारण दर्शाया था।पुलिस द्वारा मर्ग कायम करने के बाद मामले की जांच की जा रही थी। संपूर्ण साक्ष्य और हैंडराइटिंग मिलान के बाद मामले में भादवि की धारा 306,34,467,468,471,420,120 (B) के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार-पूरा मामला जमीन के लेनदेन से जुड़ा हुआ था।मामले में पुलिस की ओर से जिस तरह की धाराएं लगाई गई है उससे यह स्पष्ट है कि आरोपियों का आत्महत्या का दुष्प्रेरण,मूल्यवान प्रतिभूति बिल इत्यादी की कुटरचना,छल के प्रयोजन से कूटरचना,कूटरचित दस्तावेजों का असली रूप में उपयोग में लाना,आपराधिक षडयंत्र जैसा कृत्य किया जाना पाया गया है।

संवाददाता पूरन साहू की रिपोर्ट

Summary
0 %
User Rating 4.6 ( 1 votes)
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In एक्सक्लूसिव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन संघ अम्बागढ़ चौकी में बैठक सम्पन्न

राजनांदगांव-छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन संघ की बैठक बी आर सी भवन अम्बागढ़ चौकी में प्रांत…