कृषि स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु काऊंसलिंग प्रारंभ…..

रायपुर – इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के अन्तर्गत संचालित विभिन्न स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की कुल 486 सीटों पर प्रवेश हेतु काऊंसलिंग प्रक्रिया आज से प्रारंभ हो गई है। कृषि महाविद्यालय, रायपुर के सभागार में आयोजित काऊंसलिंग एवं दस्तावेज परीक्षण प्रक्रिया 12 नवम्बर 2021 तक चलेगी। इस दौरान संयुक्त प्रवेश परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का परीक्षण कर उन्हें स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में प्रवेश दिया जाएगा।

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय, रायपुर के कुलपति डॉ. एस.एस. सेंगर ने आज यहां काऊंसलिंग स्थल पर पहुँचकर प्रक्रिया का अवलोकन किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव श्री जी.के. निर्माम भी उनके साथ थे। कृषि महाविद्यालय, रायपुर के अधिष्ठाता एवं स्नातकोत्तर काऊंसलिंग प्रभारी डॉ. एम.पी. ठाकुर ने उन्हें बताया कि काऊंसलिंग के पहले दिन 100 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का परीक्षण कर उन्हें सीट आबंटित की गई है।

उन्होंने बताया कि काऊंसलिंग के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जा रहा है। इसके साथ ही काऊंसलिंग प्रक्रिया को पूर्ण निष्पक्ष तथा पारदर्शी बनाया गया है। सम्पूर्ण काऊंसलिंग प्रक्रिया को कम्प्यूटराईज्ड कर मानवीय हस्तक्षेप से मुक्त रखा गया है और अभ्यर्थियों को प्रवेश परीक्षा में प्राप्त रेंक तथा उनके द्वारा दिये गये विकल्प के आधार पर सीट आबंटित की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.