कोटमी में विश्रामगृह निर्माण की दी स्वीकृति

रायपुर- लोक निर्माण मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक में जिले में स्वीकृत सड़कों, भवनों एवं पुलों का निर्माण समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने क्षेत्र की जनता की मांग पर कोटमी में रेस्ट हाउस के निर्माण की स्वीकृति दी।

मंत्री साहू ने निर्माण कार्यों में गुणवत्ता की उत्कृष्टता अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला अधिकारियों को मैदानी क्षेत्रों का नियमित रूप से दौरा कर निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

लोकनिर्माण मंत्री ने जिले की सड़कों के मरम्मत कार्यों को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं, ताकि लोगों को आवागमन में असुविधा न हो। कलेक्टर डोमन सिंह ने बैठक में बताया कि सिवनी-मरवाही सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है।

बैठक में बताया गया कि जिले में लगभग 150 करोड़ रूपए की लागत के विभिन्न सड़कों का निर्माण प्रगति पर है। इनमें बसंतपुर-भाड़ी मार्ग का उन्नयन एवं चौड़ीकरण लम्बाई 5 किलोमीटर लागत 11 करोड़ 56 लाख रूपए, अमरपुर मुख्य मार्ग से जनपद पंचायत पेण्ड्रा पहुॅच मार्ग लम्बाई 1.50 किलोमीटर लागत 3 करोड़ 55 लाख रूपए, गौरेला-खोडरी मुख्य मार्ग पर भदौरा से धनगवां ग्राम पंचायत तक निर्माण कार्य लम्बाई 3 किलोमीटर लागत 2 करोड़ 81 लाख रूपए शामिल है। इसी तरह पेन्ड्रा बायपास मार्ग लम्बाई 12.50 किलोमीटर लागत 54 करोड़ 25 लाख रूपए, सिवनी से मरवाही मार्ग चौड़ीकरण लम्बाई 12.20 किलोमीटर लागत 36 करोड़ 3 लाख रूपए, गौरेला-करंगरा मार्ग का चौड़ीकरण लम्बाई 15.20 किलोमीटर लागत 34 करोड़ 36 लाख और केंवची-गौरेला मार्ग में पुलिया निर्माण लागत 3 करोड़ 48 लाख रूपए के निर्माणकार्य की प्रक्रिया प्रगति की ओर अग्रसर है। केंवची-गौरेला मार्ग में पुलिया निर्माण कार्य प्रगति पर है। एक पुलिया का स्लैब पूर्ण हो चुका है और दूसरे पुलिया में फाउन्डेशन का कार्य प्रगति पर है।

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले में मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के तहत 21 कार्यों के लिए एक करोड़ 37 लाख 62 हजार रूपए की स्वीकृति प्राप्त हुई है।

लोक निर्माण मंत्री साहू ने नवगठित जिले मे भवन, सड़क, पुल-पुलियों सहित सभी निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष जोर देते हुए प्रगतिरत कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में विधायक रेणु जोगी, राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

Director & CEO - MANISH KUMAR SAHU , Mobile Number- 9111780001, Chief Editor- PARAMJEET SINGH NETAM, Mobile Number- 7415873787, Office Address- Chopra Colony, Mahaveer Nagar Raipur (C.G)PIN Code- 492001, Email- wmynews36@gmail.com & manishsahunews36@gmail.com