छत्तीसगढ़ बस्तर संभाग समाचार

कलेक्टर ने किया सुकमा नगरपालिका क्षेत्र का औचक निरीक्षण

स्वच्छता, स्वच्छ पेयजल, बिजली की सुव्यवस्था सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

सुकमा MyNews36- जिले के नवपदस्थ कलेक्टर विनीत नंदनवार ने बुधवार सुबह सुकमा नगरपालिका क्षेत्र का भ्रमण कर स्वच्छता व्यवस्था एवं नागरिक सुविधाओं का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बाइक द्वारा नगर का भ्रमण किया और नियोजित तरीके से साफ सफाई की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सुकमा क्षेत्र में नगरवासियों को मिलने वाली मूलभूत सुविधाएं बिजली, स्वच्छ पेयजल, साफ सफाई का उचित व्यवस्था की जाए। बिजली, कचरा प्रबंधन, सड़कों एवं नालियों की साफ सफाई, तालाब स्वच्छता एवं सौंदर्यीकरण के कार्यों को प्राथमिकता से किया जाए ।

मोटरसाइकिल द्वारा लिया नगर का जायजा

कलेक्टर विनीत नंदनवार नगर भ्रमण कर क्षेत्र का जायजा लेने मोटरसाइकिल से रवाना हुए। उन्होंने गौरव पथ से होते हुए सुकमा बस अड्डा, शबरी नगर, वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट, स्टेडियम, अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

गौरव पथ के सौंदर्यीकरण के दिए निर्देश

कलेक्टर ने सुकमा से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 30 गौरव पथ का निरीक्षण कर सड़क की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ गौरव पथ के सौंदर्यीकरण हेतु रेलिंग में लगे पौधों के व्यवस्थित रख रखाव करने के निर्देश दिए।उन्होंने मुख्य नगरपालिका अधिकारी आशीष कोर्राम को बिजली व्यवस्था को नियोजित तरीके से प्रबंधित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा निर्धारित समय से अधिक बिजली के खम्बों की लाइट ना जले।

लाइन पारा, शबरी घाट, स्टेडियम का किया निरीक्षण

शबरी नगर लाइन पारा का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर विनीत नंदनवार ने नालियों की नियमित साफ सफाई और कचरा प्रबंधन करने के निर्देश दिए। उन्होंने शबरी घाट का अवलोकन कर मुक्तिधाम के सौंदर्यीकरण करने के निर्देश दिए। शबरी नगर स्थित वॉटर ट्रिटमेंट प्लांट का अवलोकन कर कलेक्टर ने बंद पड़े मशीनों को शीघ्र ठीक करने, नगरवासियों को स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर नंदनवार ने निर्माणधीन स्टेडियम का निरीक्षण कर प्रस्तावित और पूर्ण कार्यों कि जानकारी ली, उन्होंने अपूर्ण कार्यों पर नाराजगी जाहिर करते हुए ठेकेदारों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही शेष कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इस दौरान एसडीएम सुकमा नभ एल स्माइल,तहसीलदार आर पी बघेल, मुख्य नगरपालिका अधिकारी आशीष कोर्राम भी उपस्थित थे।

MyNews36 प्रतिनिधि ताराचंद जैन की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *