कोण्डागांव MyNews36 प्रतिनिधि- कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा आज नगर मुख्यालय के बाजार स्थल का आकस्मिक निरीक्षण करते हुये साग सब्जी बेचने वाले ग्रामीणो, फुटकर दुकानदारों एवं खरीदी कर रहे ग्राहकों को कोरोना संक्रमण से बचाव की समझाईश देते हुये नजर आये इस दौरान जिले के आला अधिकारी अमले द्वारा ग्रामीणों एवं दुकानदारों को निःशुल्क मास्क भी वितरित किया गया। गौरतलब है कि आज नगर में छोटा साप्ताहिक बाजार का दिन था। अतः इस मौके पर आस-पास के ग्रामीणों एवं दुकानदारों की भारी भीड़ भी उपस्थित थी।

इस दौरान चर्चा करते हुये कलेक्टर ने बताया कि चूंकि कोण्डागांव जिले के सीमाओं से लगे हुये जिलो में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है और जिले को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिये लगातार जन जागरूकता अभियान चलाने की जरूरत है।

उन्होने आगे कहा कि यह ठीक है कि जिले में संक्रमितों की संख्या अभी अन्य जिलों के मुकाबले कम है। परन्तु परिस्थिति को देखते हुये आशंकाओं से इंकार नहीं किया जा सकता और इसमें अत्यधिक सामाजिक सतर्कता बरतने की जरूरत है और यह तभी सम्भव है जब लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम और स्वास्थ्य की दृष्टि से मास्क लगाने के महत्व को जाने तभी हम अपने जिले को इस महामारी से सुरक्षित रख पायेंगे।

जिला प्रशासन द्वारा इस संबंध में पंचायतों के बड़े हाट-बाजारों एवं ग्रामों में कोरोना जन जागरूकता रथ चलाये जाने की योजना है। जो मुनादी करके लोगो को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जागरूक करेगा। साथ ही हाट-बाजारों में बचाव निरीक्षण के लिये अधिकारियों को दायित्व भी दिये जायेंगे। उन्होने आगे कहा कि अब बगैर मास्क पहने ग्राहक दुकानों से खरीदी नहीं कर पायेंगे और इस संबंध में दुकानदारों को निर्देशित भी किया जायेगा। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तवारी, एसडीएम पवन कुमार प्रेमी, एएसपी अनंत साहू सहित जिले के अधिकारी उपस्थित थे।

MyNews36 प्रतिनिधि राजीव गुप्ता की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed