Home क्राइम CJI यौन शोषण केस: CBI और IB चीफ को सुप्रीम कोर्ट ने किया तलब…..

CJI यौन शोषण केस: CBI और IB चीफ को सुप्रीम कोर्ट ने किया तलब…..

12 second read
0
0
32
mynews36.com

नई दिल्ली|सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई पर लगे यौन शोषण मामले में वकील उत्सव बैंस के दावे के बाद IB चीफ,दिल्ली पुलिस कमिश्नर और CBI डायरेक्टर को दोपहर 12:30 बजे तलब किया है। कोर्ट ने कहा है कि-ये कोई जांच नहीं है,केवल इनके साथ एक मीटिंग की जाएगी।ये सभी न्यायाधीशों से चैंबर में मुलाकात करेंगे।

वहीं बैंस ने सीजेआई रंजन गोगोई को यौन उत्पीड़न मामले में फंसाने के लिए षड्यंत्र रचे जाने के आपने दावों पर कोर्ट में रिपोर्ट जमा कर दी है।कोर्ट ने सीलबंद लिफाफे में दायर वकील की उस रिपोर्ट पर गौर किया, जिसमें आरोप लगाए गए हैं कि-ऐसे कुछ लोग हैं जो अपने हिसाब से फैसले कराते हैं।मामले में अगली सुनवाई दोपहर 3 बजे की जाएगी। इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने वकील उत्सव बैंस को सुरक्षा देने को कहा है। बता दें कि उत्सव बैंस ने ही यह दावा किया था कि CJI को एक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है।उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस साजिश के बारे में विस्तार से बताया है।

बैंस का कहना है, “मेरे पास सीसीटीवी फुटेज है, जो असली सबूत है।मैं इसे कोर्ट में सौंप रहा हूं।आरोपी-मास्टरमाइंड बेहद ताकतवर है।”बैंस के साजिश वाले दावे से न्यायपालिका चिंतित है।बैंस के हलफनामे पर जस्टिस अरुण मिश्रा ने कहा है, “यह न्यायपालिका से संबंधित एक बहुत गंभीर मुद्दा है, अगर ये सच है, तो यह काफी परेशान करने वाला है।”

हलफनामे में बैंस ने सीजेआई गोगोई के उस फैसले का जिक्र भी किया है जिसमें उन्होंने दो अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया था।इन दोनों पर सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर गलत जानकारी पोस्ट करने का आरोप था। बाद में ये मामला दिल्ली पुलिस को सौंपा गया,जिसके बाद दोनों आरोपी मानव शर्मा और तपन कुमार चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया था।मामले पर जस्टिस मिश्रा का कहना है कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब ऐसा कुछ शीर्ष अदालत या हाईकोर्ट में हो रहा है। लेकिन किसी मुख्य न्यायाधीश में कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं थी।

Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In क्राइम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Alcohol: शराब दुकानों में खुलेआम अधिक दामों में बेचे जा रहे शराब-रविकांत तारक

रायपुर।अभनपुर विधानसभा के शिवसेना अध्यक्ष रविकांत तारक(सोनु दिवाना) ने प्रेस विज्ञप्ति जार…