fifth phase of lockdown
fifth phase of lockdown
Photo:PTI

लॉकडाउन के पांचवें चरण पर मंथन शुरू हो गया है। इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बीच बैठक हो रही है।इससे पहले शाह ने गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी।बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री को वह मुख्यमंत्रियों की राय से अवगत कराएंगे।

लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को खत्म हो रहा है। ऐसे में गृह मंत्री ने गुरुवार शाम को सभी मुख्यमंत्रियों के साथ फोन पर बातचीत करके उनसे लॉकडाउन के विषय में राय मांगी। सूत्रों के अनुसार शाह ने उनसे जानना चाहा कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाना चाहिए या नहीं। 

राज्यों की चिंताओं को सुना

शाह ने अर्थव्यवस्था को खोलने और विभिन्न राज्यों की आशंकाओं और चिंताओं को सुना। पश्चिम बंगाल जैसे राज्य श्रमिक ट्रेनों की शुरुआत होने पर बड़े पैमाने पर प्रवासियों को लेकर चिंतित थे। जब भी लॉकडाउन की अवधि खत्म होने वाली होती है तब आमतौर पर प्रधानमंत्री सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करते हैं। लेकिन फिलहाल ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई है।हालांकि, 31 मई को पीएम मोदी मन की बात में देश को संबोधित करेंगे। इसमें वह लॉकडाउन को लेकर आगे की रणनीति का खुलासा कर सकते हैं। 

अन्य खबर

बस्तर जिले में मिला कोरोना संक्रमित,कलेक्टर रजत बंसल ने की पुष्टि

बस्तर जिले में दूसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज शुक्रवार को मिला है। इस मामले की पुष्टि नवपदस्थ बस्तर कलेक्टर ने की है।बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बीते दिनों बकावंड ब्लॉक के क्वॉरेंटाइन सेंटर में पहले से ही क्वॉरेंटाइन किए एक प्रवासी मजदूर का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। RTPCR जांच के बाद उक्त व्यक्ति रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सराईपाली में मिला 1 कोरोना पॉजिटिव, एरिया हुआ पूरी तरह सील

कोरोना ने पूरे प्रदेश को अपनी चपेट में ले लिया है।आंकड़ा 300 से पार हो चुका है।वहीं आज सराईपाली से बड़ी खबर आ रही है जहां 1 पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है।बता दे कि महासमुंद जिले के सराईपाली में भी दस्तक दे दिया है। आज 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है।बिलासपुर में 2, जगदलपुर, महासमुंद और दुर्ग से 1-1 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। राज्य में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 321 हो गई है।बिलासपुर जिले के मस्तूरी ब्लॉक में एक 51 वर्षीय प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव मिला है। उसे कोविड-19 हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है, जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 47 है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना प्रभावित सक्रिय मरीजों की संख्या 321 पहुंच गई है, अब तक प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 404 हो गई है। जिसमें से 83 लोग स्वस्थ हो कर घर जा चुकें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.