Chris Morris IPL के इतिहास में बने सबसे महंगे खिलाड़ी,राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा

Chris Morris

साउथ अफ्रीका के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा है।इससे पहले आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में युवराज सिंह (16 करोड़) बिके थे. मॉरिस इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे।उन्हें आईपीएल 2020 की नीलामी में आरसीबी ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा था।

वहीं इससे पहले भारत के युवा हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे को राजस्थान रॉयल्स ने 4.40 करोड़ रुपये में खरीदा है।शिवम आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे।शिवम भारत के लिए एक वनडे और 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।

इंग्लैंड के स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली को चेन्नई सुपर किंग्स ने सात करोड़ रुपये में खरीदा है।मोईन आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे,लेकिन अब वह एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में खेलते दिखेंगे।वहीं बांग्लादेश के स्पिन ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 3.20 करोड़ में खरीदा है।शाकिब पिछले साल इस लीग का हिस्सा नहीं थे।शाकिब का बेस प्राइज़ दो करोड़ रुपये था।

शाकिब से पहले ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपये में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा।मैक्सवेल को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने बहुत कोशिश की, लेकिन पर्स में पैसें कम होने के कारण वो इस खिलाड़ी को नहीं खरीद सकी।इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ (Steve Smith Sold for 2.2 Crore) को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.20 करोड़ रुपये में खरीदा है।स्मिथ इससे पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे।

अभी तक कौन-कौन नहीं बिके

करुण नायर, केदार जाधव, जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स जैसे बड़े खिलाड़ियों को नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला है. हालांकि, अभी वे दूसरे सेट में बिक सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.