छत्तीसगढ़ बड़ी खबर बस्तर संभाग शिक्षा

बच्चों को मन लगाकर पढाई करने की आवश्यकता, सरकार शिक्षा के प्रति गंभीर-रेखचन्द जैन

पंडरीपानी, भगत सिंह, धरमपुरा व तितिरगांव में साइकिल वितरण समारोह

जगदलपुर MyNews36 – गांव हो या शहर हर कोई शिक्षा के महत्त्व को समझ रहा है और दूरस्थ अंचलों के बच्चों में पढ़ाई के प्रति जागरूकता देखने को मिल रही है जिसकी बदौलत प्रावीण्य सूचियों में बच्चों का नाम दर्ज हो रहा है जिनको सम्मान करने का गौरव उन्हें प्राप्त हो रहा है। भविष्य में अपने गांव-शहर का नाम रोशन करें। उसके साथ ही स्कूल, जिला व प्रदेश का नाम भी रोशन करें। उक्त बातें पंडरीपानी, भगतसिंह, धरमपुरा व तितिरगांव में आयोजित साइकिल वितरण कार्यक्रमों में विधायक रेखचंद जैन ने कही।

संसदीय सचिव व विधायक रेखचंद जैन ने आगे कहा कि सभी बच्चों को मन लगाकर पढाई करने की आवश्यकता है जिससे यह मुकाम हासिल हो।

उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा के प्रति गंभीर है जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण है कि शहीद भगत सिंह स्कूल में लैबोरेट्री खोला गया है जो कि विद्यार्थियों को नई राह दिखाएगी। इस दौरान शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव शर्मा ने भी ज्ञानवर्धक बातें बताई।

साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार की इस कल्याणकारी योजना का लाभ छात्राओं को मिलने पर शुभकामनाएं दीं। इस दौरान महापौर सफीरा साहू, निगम सभापति कविता साहू, जनपद अध्यक्ष अनिता पोयम , आईटी सेल प्रदेश महासचिव योगेश पाणीग्रही, खंड शिक्षा अधिकारी एमए भारद्वाज ने भी अपनी बातें रखीं। मुख्यमंत्री व संसदीय सचिव व अतिथियों ने प्रावीण्य सूची में आए 20 छात्रों का भी सम्मान किया गया।

MyNews36 ब्यूरो चीफ, बस्तर संभाग- एस. डी. ठाकुर की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *