मुख्यमंत्री ने किया 56 सीटर जिला ग्रन्थालय का लोकार्पण

सुकमा के युवा अब करेंगे किताबों से दोस्ती

सुकमा – किताबें इंसान की सबसे अच्छी दोस्त होती है। किताबों संग दोस्ती से मनुष्य को जीवन देखने का एक नया नजरिया, सकारात्मक विचार और सफलता की राह आसान हो जाती है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सुकमा जिला में 60.41 लाख की लागत से नव निर्मित जिला ग्रन्थालय का लोकार्पण कर जिले के छात्र छात्राओं को अमूल्य उपहार दिया। स्वामी विवेकानंद युवा शक्ति केंद्र परिसर में 56 सीटर जिला ग्रन्थालय का शुभारम्भ से जिले के युवा अपनी जिज्ञासा और समस्याओं का समाधान पुस्तकों के माध्यम से पा सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने ग्रन्थालय में उपस्थित प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं से बातचीत की और पुस्तकालय में उपलब्ध किताबों की जानकारी ली।
प्रदेश के युवाओं के प्रति उदार और पिता तुल्य मुख्यमंत्री बघेल ने बच्चों संग सेल्फी लेकर उन्हें शुभाशीष दिया।

ग्रन्थालय में उपलब्ध लगभग 3000 पुस्तकों में एनसीईआरटी, प्रतियोगी परीक्षाओं, उपन्यास, व्याकरण एवं अंकगणित सहित बहुत सी किताबों का अध्ययन जिले के युवा कर सकेंगे। इसके साथ ही विभिन्न अख़बार एवं पत्रिकाओं जैसे योजना, कुरुक्षेत्र, द हिंदू, दैनिक जागरण के पठन से प्रतियोगी परीक्षाओं की तयारी कर रहे युवाओं को सफलता हासिल करने में सहायता मिलेगी।

इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, सांसद दीपक बैज, कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम, बस्तर क्षेत्र विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम, अक्षय ऊर्जा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष मिथिलेश स्वर्णकार,जिला पंचायत के अध्यक्ष हरीश कवासी, नक्सल ऑपरेशन के अतिरिक्त महानिरीक्षक अशोक जुनेजा, कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र, पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदरराज, मुख्य वन संरक्षक मोहम्मद शाहिद, कलेक्टर विनीत नंदनवार, पुलिस अधीक्षक के एल ध्रुव, सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

MyNews36 प्रतिनिधि ताराचंद जैन की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.