मुख्यमंत्री ने शैक्षणिक संस्थानों,अस्पतालों,आंगनबाड़ियों सहित सभी शासकीय भवनों में तड़ित चालक लगाने के दिए निर्देश

रायपुर – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी जिला कलेक्टरों को सभी शैक्षणिक संस्थानों, अस्पतालों, आंगनबाड़ियों सहित ऐसे सभी शासकीय भवनों में जहां आकाशीय बिजली रोधी तड़ित चालक नहीं लगे हैं, वहां शीघ्र तड़ित चालक लगवाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को इस काम को प्राथमिकता से पूरा कराने को कहा है।

गौरतलब है कि आज बिलासपुर जिले के मस्तूरी ब्लाक अंतर्गत ग्राम मचखंडा के एक निजी स्कूल में आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे की मृत्यु और कुछ बच्चे घायल हुए हैं।मुख्यमंत्री ने बालक की मृत्यु पर दुःख प्रकट करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए राज्य के सभी स्कूलों, आंगनबाड़ियों, अस्पतालों एवं कार्यालयों के भवनों में जहां आकाशीय बिजली रोधी तड़ित चालक नहीं लगे है, वहां इसे तत्काल लगाए जाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने आकाशीय बिजली गिरने से मृत मचखंडा स्कूल के छात्र के परिजनों को आरबीसी 6-4 के तहत शीघ्र आर्थिक सहायता राशि देने के निर्देश दिए है, साथ ही इस घटना में घायल बच्चों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.