गौठानों को किसान भाईयों ने दिया 7 लाख 32 हजार 886 क्विंटल पैरा दान

रायपुर – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गौठानों में गौमाता के चारे की व्यवस्था के लिए पैरा-दान करने वाले राज्य के किसान भाईयों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि उनकी अपील का राज्य के किसान भाईयों ने न सिर्फ मान रखा है, बल्कि इस साल पराली भी नहीं जलाई है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य के किसान भाईयों ने अभी तक 7 लाख 32 हजार 886 क्विंटल पैरा का दान गौठान में गौमाता के चारे के लिए किया है, यह बेहद खुशी की बात है।

मुख्यमंत्री ने आज अपने निवास कार्यालय में गोधन न्याय योजना के तहत राशि अंतरण कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी भी किसान भाईयों की खेतों में पैरा रखा है। उन्होंने कृषि उत्पादन आयुक्त डॉ. कमलप्रीत सिंह तथा गोधन न्याय योजना के राज्य नोडल अधिकारी डॉ. एस. भारतीदासन से पैरा एकत्रीकरण के संबंध में विशेष रूप से ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने इस संबंध में सभी जिलों के कलेक्टरों से इस काम को पूरा कराए की बात कही।

यहां यह उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के किसान भाईयों से बीते दिनों गौठानों को पैरादान करने और खेतों में पराली न जलाने की अपील की थी। उन्होंने किसानों के नाम जारी अपील में कहा था कि पशुधन के लिए गौठानों में सूखे चारे का पर्याप्त प्रबंध हो सके, इसके लिए धान की कटाई के बाद खेतों में पैरा को जलाने की बजाय अपने गांव की गौठान समिति को पैरा-दान करें। इससे गोधन के लिए चारे का इंतजाम करने में समितियों को आसानी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.