रायपुर/MyNews36 – कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य एवं साहू समाज यूथ विंग के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप साहू ने आईएएनएस-सीवोटर द नेशन 2020 के सर्वे मे कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों मे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सर्वाधिक लोकप्रिय घोषित किए जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बधाई देते हुए खुशी व्यक्त किया है।

उन्होने कहा है कि- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस पार्टी द्वारा चुनाव के पूर्व किए वादे के अनुरूप 2500 क्विंटल मे धान खरीदी की वही अंतर की राशि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत 19 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में 5700 करोड़ रुपये जमा करा रही है।बिजली भी अन्य राज्यों की तुलना में काफी कम दर में आम उपभोक्ताओं तक पहुंचा रही है।इसके अलावा सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे हितग्राहियों तक पहुंचा रही है।इससे न सिर्फ हितग्राहियों की आर्थिक स्थिति सुधर रही है बल्कि गांव,गरीब, मजदूर और किसान समृद्ध हो रहे है ।

कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य संदीप साहू ने कहा कि- न्याय योजना के माध्यम से प्रदेश के भूपेश सरकार ने जहां चुनाव में किया हुआ वादा पूरा किया, वहीं कोरोना संकट के विपरीत समय पर आर्थिक संबल प्रदान किया। इससे मजदूर और किसान ही नहीं सभी वर्ग के लोग समृद्ध हो रहे है। मजदूर और किसानों के हाथों में पैसे आने से व्यापार व व्यवसाय बढ़ रहा है इससे प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां भी बढ़ रही है।

साहू ने आगे कहा कि- मनरेगा के क्रियान्वयन में प्रदेश सरकार ने पूरे देश में कीर्तिमान स्थापित किया है।यहां 22 लाख 50 हजार मजदूरों को नियमित रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। यह पूरे देश में सर्वाधिक है।इससे मजदूरों के हाथ में सीधा पैसा पहुंच रहा है।मनरेगा के भुगतान के लिए मजदूरों को भटकने से भी मुक्ति मिली है।इससे संकट के समय भी वे अपनी सभी जरूरतें पूरी कर रहे है।यही सब कारण है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इतने लोकप्रिय है।

गौरतलब हो कि- आईएएनएस- सीवोटर द नेशन 2020 के सर्वे मे कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रीयो मे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को 81.06 प्रतिशत के साथ सर्वाधिक लोकप्रिय मुख्यमंत्री घोषित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.