मुख्यमंत्री ने लोगों से सर्वे टीम को बीमारियों के बारे में सही-सही जानकारी देने की अपील की

राज्य में जारी है कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान

CM Bhupesh Baghel

रायपुर- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं संक्रमित लोगों को तत्परता से इलाज मुहैया कराने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ शासन द्वारा कोरोना मरीजों की पहचान के लिए राज्य में सघन सामुदायिक सर्वे अभियान संचालित किया जा रहा है। यह अभियान 02 अक्टूबर से शुरू हुआ है और 12 अक्टूबर तक चलेगा।

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की टीम घर-घर जाकर परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों से अपील की है कि वह स्वास्थ्य टीम को परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य के बारे में सही-सही जानकारी दें, ताकि कोरोना के लक्षण वाले मरीजों का तत्परता से जांच एवं इलाज हो सके।

मुख्यमंत्री ने अपनी अपील में यह भी कहा है कि स्वास्थ्य टीम से परिवार के किसी भी सदस्य की बीमारी न छुपाएं। बीमारी छुपाने से बढ़ती है और खतरा बढ़ जाता है। समय पर इलाज से व्यक्ति स्वस्थ हो जाता है। उन्होंने कहा है कि बीमारी के बारे में जानकारी देना समझदारी है, छुपाने में नहीं।

उन्होंने लोगों से घर के बुजुर्गाें, गर्भवती माताओं, बी.पी., कैंसर, दमा, किडनी, लीवर जैसी बीमारी वाले व्यक्तियों की जानकारी स्वास्थ्य टीम को अवश्य दें क्योंकि उनमें संक्रमण की संभावनाएं अधिक होती है। उन्हें सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। कोरोना के लक्षण की समय पर जांच और इलाज से ही हम कोरोना को हरा सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.