छत्तीसगढ़ की प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) ने देश में हासिल की उपलब्धि : भारत सरकार द्वारा एक जनवरी 2021 को मिलेगा सम्मान

मोर जमीन मोर मकान की हुई सराहना,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ डहरिया ने दी बधाई

रायपुर- छत्तीसगढ़ ने एक बार फिर जमीन और गरीब परिवार से जुड़ी अपनी योजनाओं के क्रियान्वयन और बेहतर कार्यों से देश में उपलब्धि हासिल की हैं। यहाँ के समावेशी मॉडल मोर जमीन मोर मकान योजना को न सिर्फ प्रशंसा मिली। भारत सरकार द्वारा इस मॉडल को पुरस्कृत करने की घोषणा भी की गई है।

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत 1 जनवरी 2021को प्रधानमंत्री द्वारा छत्तीसगढ़ को पुरस्कृत किया जाएगा। छत्तीसगढ़ राज्य की इस शानदार उपलब्धि पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल और नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने राज्य के नागरिकों और नगरीय प्रशासन विभाग को योजना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की प्राथमिकता है कि गरीबों और आवासहीन परिवारों को पक्का मकान मिले। मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने मोर जमीन मोर मकान के माध्यम से प्रत्येक गरीब और बेघर परिवारों को आवास उपलब्ध कराने और नगरीय प्रशासन विभाग के माध्यम से योजनाओं के क्रियान्वयन में आगे भी बेहतर प्रदर्शन जारी रखने की बात कही।

भारत सरकार द्वारा आज इस बहुप्रतीक्षित पुरस्कार की घोषणा की गई। जिसमें छत्तीसगढ़ को पुरस्कृत करने की घोषणा हुई। इस संबंध में एक जनवरी 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में वर्चुअल समारोह का आयोजन किया जाएगा जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य को स्पेशल कैटेगॉरी में पुरस्कृत किया जाएगा। समारोह में आवास एवं शहरी कार्य मंत्री, भारत सरकार हरदीप सिंह पुरी भी उपस्थित रहेंगे।

डोंगरगढ़ को सर्वश्रेष्ठ नगर पालिका का पुरस्कार

भारत सरकार द्वारा सम्मान समारोह में छत्तीसगढ़ के शहर ‘डोंगरगढ़’ को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाली नगर पालिकाओं की श्रेणी में पुरस्कृत किया जाएगा।

सर्वश्रेष्ठ आवास के लिएअंजू साहू, मुमताज बेगम और ममता वर्मा का होगा सम्मान

मोर जमीन मोर मकान योजना के अंतर्गत सर्वश्रेष्ठ आवास बनाने वाले छत्तीसगढ़ के हितग्राही अंजू साहू (धमतरी),मुमताज बेगम (धमतरी) एवं ममता वर्मा (कवर्धा) को भी सम्मानित किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.