Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Chhattisgarh Weather Update :अगले 24 घंटा में हो सकती है बारिश

Weather Update

रायपुर- प्रदेश में एक बार फिर मानसूनी बारिश का इंतजार लंबा होता जा रहा है।हालांकि अंबिकापुर सहित कुछ क्षेत्रों में लगातार बारिश हो रही है,लेकिन यह स्थानीय सिस्टम की वजह से हो रही है।अब यही स्थानीय सिस्टम मैदानी इलाकों में भी बारिश करवाने जा रहा है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि-आने वाले 24 घंटे में रायपुर,बिलासपुर,दुर्ग और राजनांदगांव में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। फिलहाल प्रदेश के सभी जिलों का पारा 40 डिग्री के नीचे है,गर्मी से राहत है।

मौसम वैज्ञानी एचपी चंद्रा के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम बन रहा है जो एक-दो जुलाई तक छत्तीसगढ़ में बारिश करवा सकता है।बता दें कि-जून में औसतन दो सिस्टम बनते हैं, इस साल एक बना है।जुलाई में चार सिस्टम से बारिश होती है,अब इन आकंड़ों पर ही सबकी निगाहें टिकी हुई हैं।

रायपुर में गुरुवार की सुबह से ही आसमान बादलों से ढंका रहा।बहुत हल्की धूप खिली,मगर कुछ ही समय के लिए।यही कारण है कि-गर्मी भी कम महसूस हुई।आद्रता 78 से गिरकर 65 पर आ गई है।हालांकि अभी भी रायपुर समेत प्रदेश के सभी जिलों का दिन और रात दोनों का तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है। जब तक बरसात नहीं होगी,पारा सामान्य नहीं होगा।

Whats App ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

शहरों का तापमान-

जिला गुरुवार
रायपुर36.5
बिलासपुर38.6
पेंड्रा34.9
अंबिकापुर33.0
जगदलपुर35.2
दुर्ग37.6
राजनांदगांव39.0

प्रदेश के कुछ हिस्सों में हुई बारिश

प्रदेश के कुछ हिस्सों में बीते 24 घंटे में अच्छी बारिश हुई है।पेंड्रा में नौ मिमी बारिश हुई,अंबिकापुर में सर्वाधिक 34.4 मिमी।दुर्ग जिले में 5.8 मिमी दर्ज हुई।यह बारिश स्थानीय सिस्टम की वजह से ही हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.