नेशनल गेम्स में छ्त्तीसगढ़ का नाम रोशन करने वाले पदकवीरों कोआज सीएम भूपेश करेंगे सम्मानित

Written by admin

रायपुर – छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन (Chhattisgarh Olympic Association) द्वारा अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के अवसर 23 जून 2023 को मुख्यमंत्री निवास स्थल सिविल लाइन रायपुर में शाम पांच बजे से पदकवीर सम्मान समारोह आयोजित किया जा रहा है।

बता दें यह जानकारी छत्तीसगढ़ ओलम्पिक एसोसिएशन के महासचिव देवेंद्र यादव (विधायक) ने दी है। उन्होने बताया कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel), अध्यक्ष छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के द्वारा सम्मानित किया जाएगा। गुजरात में 30 सितंबर से 12 अक्टूबर 2022 तक आयोजित 36वीं राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता (National Sports Competition) में विभिन्न खेलों में राज्य के लिए पदक जीतने वाले पदक विजेता खिलाड़ियों एवं समस्त प्रतिभागियों के साथ-साथ उनके प्रशिक्षकों एवं टीम प्रबंधक को भी सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर राज्य के ओलंपियन, अर्जुन अवार्डी, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों एवं छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के पदाधिकारियों, विभिन्न खेल संघों व जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष एवं सचिव को आमंत्रित किया गया है।

खेल अलंकरण पर होगी चर्चा

ओलंपिक संघ की तैयारी को लेकर एसोसिएशन द्वारा पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। इसमें रूप रेखा के साथ अन्य जानकारी छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के महासचिव देवेंद्र यादव ने साझा दी। उन्होंने कहा कि ओलंपिक दिवस में पदकवीरों के सम्मान समारोह के बाद प्रत्येक वर्ष होने वाले खेल अलंकरण समारोह ( Sports Award Ceremony) पर भी चर्चा होगी। इस वर्ष खेल दिवस पर खिलाड़ियों को सम्मानित करने की योजना पर तैयार की जाएगी। इसके लिए खेल विभाग से भी चर्चा की जाएगी।

About the author

admin

Leave a Comment