कांकेर- छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग कल्याण संघ अपने सामाजिक कामों के लिए चर्चित संगठन है।यह संघ पिछड़ा वर्ग समुदाय के लिए जनहित को ध्यान में रखते हुए लगातार रचनात्मक और क्रियात्मक कार्यों में आगे है।इस संगठन के माध्यम से पिछड़ा वर्ग समुदाय के लोगों को न्याय भी मिल रहा है और लोग इस पंजीकृत संस्था से प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश साहू के नेतृत्व में लगातार नए लोग जुड़ रहे है। जिससे निश्चित ही पिछड़ा वर्ग समुदाय को उसका हक मिल रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश साहू ने बताया कि- छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग कल्याण संघ निरंतर 2013 से आज तक पिछड़ा वर्ग के मांगों को लेकर सरकार तक अपनी आवाज उठाते आए हैं।पांचवी अनुसूची पेशा में भी पिछड़ा वर्ग को शामिल किए जाने की मांग को प्रमुखता से उठाया जा रहा है।साथ ही उन्होंने गांव-गांव में पिछड़ा वर्ग कल्याण संघ का संगठन बनाने का आह्वान किया। जिससे हमारी ताकत का एहसास सरकार को हो और वे हमें 27% आरक्षण दे।साथ ही कुणाल शुक्ला कबीर शोध पीठ का अध्यक्ष बनाया उसको तत्काल हटाया जाए।पिछड़ा वर्ग के 52 प्रतिशत जनसंख्या के ऊपर उन्होंने जिस तरह से इतने बड़े आबादी के साथ छल किया है ऐसे लोगों को सरकार में 1 मिनट रहने का अधिकार नहीं है।

छत्तीसगढ़ पिछड़ा और कल्याण संघ के कोर कमेटी सदस्य गंगाराम बघेल,ठाकुर राम सांवन,घना राम साहू,राम निहोरा निषाद,राजेश यादव सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.