Fedration

राजनांदगांव MyNews36- फेडरेशन ने आज 4 घण्टे से ज्यादा समय तक चली बैठक पदाधिकारियों ने हर बिंदु पर मैराथन चर्चा की।इस वर्चुअल बैठक में जिला अध्यक्ष व प्रदेश पदाधिकारी भी शामिल हुए।प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अध्यक्षता में यह बैठक आयोजित की गई।अपने सम्बोधन में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिला व ब्लाक के पदाधिकारियों को अब सक्रियता से आगे आकर अपने अधिकार की आवाज बुलंद करने की जरूरत है।कोरोना संकट काल मे कोई बड़ा आंदोलन करना सम्भव नही है इस लिए वर्तमान में सोशल मीडिया के माध्यम से हमे अपनी मांगों को सरकार तक पहचाना है।मिश्रा ने समस्त जिला अध्यक्ष से कम से कम 25 जिला स्तरीय पदाधिकारीयो को फेसबुक टिवटर व अन्य सोशल मीडिया में सक्रिय करने के लिए उनकी सूची बनाने की अपील की।

बैठक में अपने विचार रखते हुए कोर कमेटी के सदस्य शिव सारथी ने कहा कि संघ में सक्रियता बनाए रखने के लिए नियमित बैठके होते रहनी चाहिए।कोर कमेटी के वरिष्ठ सदस्य रंजीत बनर्जी ने कहा कि वर्तमान में बड़ा अभियान चलाना सम्भव नही है संघ को निचले स्तर पर मजबूत करने के लिए सदस्यता अभियान में विशेष ध्यान देने की आवश्यता है।

प्रदेश उपाध्यक्ष शिव मिश्रा ने कहा कि वर्तमान में आंदोलन सोशल मीडिया में ही चलाया जा सकता है जमीनी स्तर पर जब तक शाला शुरू नही हो जाती तब तक कोई अभी अभियान सफल नही हो सकता।प्रदेश सचिव सुखनंदन यादव ने फेडरेशन की आगामी रणनीति हेतु बैठक के एजेंडा पर प्रकाश डाला।

प्रदेश महासचिव दिलीप पटेल ने कहा कि हमे अपनी मांगों को ज़िंदा रखने के लिए जनप्रतिनिधि जन समर्थन अभियान चलाना चाहिए लंम्बे समय तक यह अभियान चलेगा जिसमे फेडरेशन के सहायक शिक्षक प्रथम चरण में पंच और सरपंचों से समर्थन हासिल करेंगे ब्लाक स्तर पर ब्लाक अध्यक्ष जिला स्तर पर जिला अध्यक्ष व राज्य स्तर पर प्रदेश अध्यक्ष इन समर्थनों के सम्बंध में मीडिया न्यूज रिलीज करेगे।

बैठक में जिला अध्यक्ष बेमेतरा कौशल अवस्थी ने कहा कि सही मायने में फेडरेशन ही एक मात्र मंच है जिसने सिर्फ सहायक शिक्षको की हक की लड़ाई हर स्तर पर लड़ा है हमे अपनी एकता को बरकरार रखते हुए कोरोना संकट काल मे छोटे छोटे अभियान चलाकर अपनी मांगों के लिए प्रयास करते रहना चाहिए।

जिला अध्यक्ष बलौदाबाजार संजय कुमार यादव ने कहा कि वर्तमान समय मे हम कोई बड़ा अभियान चलाने के स्थिति में नही है अभी परिस्थिति विपरीत है और इस विपरीत परिस्थिति में हमे अपना हर निर्णय सोच समझ कर लेने की आवश्यकता है।जिला अध्यक्ष महासमुंद ईश्वर चन्द्राकर ने कहा कि फेडरेशन वर्तमान में प्रदेश का सबसे बड़ा कर्मचारी संघ है हमे संघ के दिशा निर्देशों के अनुसार ही कार्य करना चाहिए अलग अलग विचार धाराओं के चलते हम कभी कभी दिशाहीन होकर कार्य करते है जो उचित नही है।

प्रदेश महामंत्री छोटे लाल साहू ने अपने विचार रखते हुए कहा कि वर्तमान हालात को देखते हुए रैली या धरना कर पाना सम्भव नही दिखता अतः छोटे छोटे सोशल मीडिया से जुड़े अभियान चलाया जाना बेहतर होगा।प्रदेश पदाधिकारी अस्वनी कुर्रे ने कहा कि बजट और राज्य स्थापना दिवस को ध्यान में रखते हुए कोई मजबूत रणनीति के साथ हमे आगे बढ़ना चाहिए।

जिला अध्यक्ष राजनादगांव शंकर साहू ने कहा कि प्रदेश में जब से सहायक शिक्षक फेडरेशन का गठन हुआ है फेडरेशन ने लगातार हर मंच पर सहायक शिक्षको के हक में बात रखी है शायद इसी का परिणाम है कि आज सरकार के पास हमारी मांग पहुच पाई है।

जिला अध्यक्ष बीजापुर पुरुषोत्तम झाड़ी ने कहा कि फेडरेशन ही सही मायने में सहायक शिक्षको के हक में लड़ाई लड़ रहा है और सहायक शिक्षको को न्याय फेडरेशन ही दिला सकता है।

आज की बैठक में जिला अध्यक्ष जशपुर टिकेस्वर भोय जिला अध्यक्ष सरगुजा सन्दीप पांडे जिला अध्यक्ष बस्तर देवराज खूंटे जिला अध्यक्ष जांजगीर विश्वनाथ शर्मा जिला अध्यक्ष बिलासपुर डोला राम पटेल जिला अध्यक्ष अध्यक्ष जिला अध्यक्ष बेमेतरा जिला अध्यक्ष रायगढ़ जिला अध्यक्ष बिलासपुर प्रदेश जिला अध्यक्ष रायगढ़ जिला अध्यक्ष विजेंद्र चौहान पदाधिकारी चन्द्रप्रकाश तिवारी श्रीमती इंदु यादव प्रदेश महासचिव श्रीमती प्रेमलता शर्मा प्रदेश प्रवक्ता उमा पांडय बीपी मेश्राम श्रीमती बनमोती भोई राजेश प्रधान छबि कुमार राजकुमार यादव सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी मौजूद थे बैठक में सभी ने अपने विचार रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Director & CEO - MANISH KUMAR SAHU , Mobile Number- 9111780001, Chief Editor- PARAMJEET SINGH NETAM, Mobile Number- 7415873787, Office Address- Chopra Colony, Mahaveer Nagar Raipur (C.G)PIN Code- 492001, Email- wmynews36@gmail.com & manishsahunews36@gmail.com