केमिकल कंपनी में लगी भीषण आग, बुझाने में लगे चार घंटे

भिलाई तीन थाना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र हथखोज स्थित एक केमिकल कंपनी कंपनी में बुधवार की सुबह 4:30 बजे आग लग गई। आग कंपनी के गोदाम में लगी और देखते ही देखते आग ने पूरे परिसर को चपेट में ले लिया। इसकी वजह से पास ही में स्थित दूसरी कंपनी में भी आग फैल गई। घटना की जानकारी लगते ही फायर बिग्रेड का अमला मौके पर पहुंचा। करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

हालांकि, अभी तक आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। मगर, माना जा रहा है कि यह आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी। औद्योगिक क्षेत्र स्थित टिथिस केमिकल कंपनी के गोदाम में आग लगने की जानकारी तत्काल पुलिस व अग्निशमन विभाग को दी गई। अग्निशमन विभाग का अमला सुबह 5:15 बजे के करीब मौके पर पहुंचा, तब तक आग पूरी तरह कंपनी में फैल चुकी थी।

आग ने केमिकल कंपनी के अलावा बगल में स्थित सार्थक मेटल नाम की कंपनी को भी चपेट में ले लिया। भीषण आग को काबू करने के लिए छह दमकल वाहनों को मौके पर लगा दिया गया था। इसके बाद भी आग पर काबू पाने में करीब चार घंटे से ज्यादा समय लग गया। पानी एवं फोम की बौछार डालकर आग को शांत किया गया।

भिलाई तीन पुलिस थाना प्रभारी विनय सिंह बघेल ने बताया कि घटना किस वजह से हुई है यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। फिलहाल जांच जारी है। इसके अलावा दोनों ही कंपनियों को इस अग्निकांड से कितनी क्षति हुई है इसका आकलन किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.