CGPSC Admit Card 2021

CGPSC Admit Card : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने विभिन्न पदों की परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। आयोग की ओर से सहायक संचालक (रेशम), वैज्ञानिक अधिकारी (रसायन विज्ञान), सहायक संचालक (योजना, आर्थिक और सांख्यिकी विभाग) परीक्षा के लिए क्रमशः 01, 01, 10 पदों के लिए प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं। उक्त पदों के लिए लिखित परीक्षा एक मई से दो मई, 2022 तक रायपुर जिले में विभिन्न पालियों में आयोजित की जाएगी

प्राचार्य वर्ग-1 और वर्ग-2 की रिक्तियों को भरा जाएगा

वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश-पत्र आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट से सीजीपीएससी एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को विवरण के माध्यम से लॉगिन करना होगा जैसे- पंजीकृत ईमेल आईडी और पासवर्ड आदि।

इस भर्ती प्रक्रिया का उद्देश्य 49 से अधिक पदों पर प्राचार्य वर्ग-1 और वर्ग-2 की रिक्तियों को भरना है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से सीजीपीएससी एडमिट कार्ड 2022 ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरण-दर-चरण गाइड का पालन कर सकते हैं।

सीजीपीएससी भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका

  • उम्मीदवारों को सबसे पहले सीजीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाना होगा।
  • होम पेज पर, “01-05-2022 और 02-05-2022 को आयोजित परीक्षा के ऑनलाइन एडमिट कार्ड देखने / प्रिंट करने के लिए यहां क्लिक करें” लिंक पर क्लिक करें।
  • यह आपको नए पृष्ठ पर पुन-र्निर्देशित करेगा जहां उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करने होंगे।
  • विवरण जमा करें और सीजीपीएससी प्रवेश-पत्र स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • एडमिट कार्ड पर उल्लेखित विवरण और निर्देशों को ध्यान से देखें।
  • इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.