CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में मानसून सक्रिय, अगले पांच दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम का मिजाज

Written by admin

रायपुर। Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में मानसूनी तंत्र पूरी तरह से सक्रिय है और आने वाले पांच दिनों तक भी मौसम का मिजाज नहीं बदलेगा। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के अधिकतम तापमान में बदलाव के आसार नहीं है। साथ ही बादल छाए रहने के साथ हल्की वर्षा होगी। बादल व बारिश के चलते मौसम में भी ठंडकता बनी रहेगी।

रायपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम

शनिवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में बादल छाने के साथ ही हल्की वर्षा हुई। इसके चलते शहर के विभिन्न क्षेत्रों में मुख्य मार्गों के साथ ही गली मुहल्लों में भी जलभराव की स्थिति है। साथ ही मौसम में भी ठंडकता बनी रही और अधिकतम तापमान भी गिर गया। रायपुर का अधिकतम तापमान 29.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि मानसून द्रोणिका के प्रभाव से रविवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी। साथ ही कुछ क्षेत्रों में बिजली भी गिर सकती है। अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नही होगा।

इन क्षेत्रों में हुई वर्षा

कोटा 8 सेमी, तमनार 5 सेमी, मरवाही 5 सेमी, दरभा 4 सेमी, पेंड्रा रोड 4 सेमी, रामानुजनगर 3 सेमी, बैकुंठपुर 3 सेमी, मनेंद्रगड़ 3 सेमी, तखतपुर 3 सेमी, पखांजुर 3 सेमी, भानुप्रतापपुर 3 सेमी, जशपुर नगर 3 सेमी वर्षा हुई। इसके साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हुई।

About the author

admin

Leave a Comment