CG Weather
CG Weather

रायपुर/CG Weather- राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में रविवार को जबरदस्त बारिश (CG Weather) हुई।शहर में दोपहर बादल घिरे और करीब आधे घंटे की बारिश में 29 मिली मीटर बारिश रिकार्ड हुई।इससे शहर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति देखने को मिली।रायपुर में अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ,जो कि सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

इसी तरह न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ, जो कि सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम रहा। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक एक जून को केरल में मानसून पहुंच रहा है।इस हिसाब से प्रदेश के बस्तर में मानसून 13 जून तक आ सकता है। साथ ही रायपुर में भी 15 जून तक मानसून सक्रिय हो सकता है।

माना एयरपोर्ट में 52.6 मिली मीटर

शहर के माना एयरपोर्ट के आसपास 52.6 मिली मीटर बारिश रिकार्ड हुई । इसी तरह पेंड्रारोड में 9.0 मिमी, अंबिकापुर में 5.2 मिमी समेत प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश ट्रेस हुई। बारिश होने के कारण पारा भी लुढ़क गया। रायपुर, सरगुजा , बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर संभाग में सामान्य तापमान रहा। प्रदेश में सबसे अधिक 40.4 डिग्री सेल्सियस तापमान राजनांदगांव और सबसे कम न्यूनतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस जगदलपुर में दर्ज किया गया है।

आज बिजली गिरने की संभावना

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के मुताबिक एक चक्रीय चक्रवर्ती घेरा मध्य छत्तीसगढ़ के ऊपर 2.1 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। एक द्रोणिका दक्षिण पूर्व राजस्थान से मध्य छत्तीसगढ़ तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है।एक द्रोणिका मध्य छत्तीसगढ़ से लक्ष्यदीप तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है।

एक जून को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश के सभी संभागों में एक-दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ अंधड़ चलने और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

अन्य खबर

गैस सिलेंडर फटने से दो बच्चे और एक महिला की मौत

रायगढ़- जिले के सारंगढ़ थाना क्षेत्र ग्राम चंदेरी में गैस फटने के कारण दो बच्चे और एक महिला की मौत हो गई।इस दर्दनाक हादसे के बाद पूरे गांव दहल गया। घटना सुबह 7 बजे के आसपास की बताई जा रही है। पुलिस टीम मौके पर पहुचकर शव को बाहर निकालने का कार्य कर रही है।

MyNews36 App डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.