CG: एंटी नक्सल मूवमेंट के लिए बड़ी बैठक : IB सहित चार राज्यों के उच्च पुलिस अधिकारी हुए शामिल …

Written by admin

रायपुर : छत्तीसगढ़ सहित पड़ोसी राज्यों में बढ़ती नक्सल वारदात को लेकर आज राजधानी रायपुर के पुलिस मुख्यालय में बड़ी बैठक चल रही है। यह बैठक आईबी के एडिशनल डायरेक्टर रित्विक रुद्रा ले रहे हैं, जिसमें तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओड़ीशा और छत्तीसगढ़ के अधिकारी शामिल हैं।

विदित हो कि छत्तीसगढ़ सहित तेलंगाना, आंध्रप्रदेश और ओड़ीशा राज्य में नक्सलियों अपनी गहरी पैठजामा रखी है। किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए इन चारों राज्यों में फैले नक्सली एकजुट होते हैं। इसी मुद्दे को लेकर चारों राज्यों की नक्सल समस्या पर मंथन चल रहा है, जिसमें अगले कुछ महीने में नक्सलियों के खिलाफ जॉइंट ऑपरेशन तेज किए जा सकते हैं।

चार राज्य मिलकर चला सकते हैं संयुक्त अभियान

अगर सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही नक्सलियों के इन चार राज्यों में बड़ा ऑपरेशन लॉन्च किया जा सकता है। छत्तीसगढ़ सहित चार राज्यों में इसे लेकर सहमति बन रही है। यह चारों राज्य मिलकर नक्सलियों के खिलाफ एक साथ ज्वाइंट ऑपरेशन चलाएंगे।

सुकमा और बीजापुर नक्सलियों का है कोर हिस्सा

सुकमा और बीजापुर नक्सलियों का कोर हिस्सा माना जाता है। जहां से ओडिशा, तेलंगाना और महाराष्ट्र का नक्सल प्रभावित इलाका जुड़ा हुआ है। कोई भी राज्य ऑपरेशन शुरू करता है तो नक्सली दूसरे राज्य के जंगलों में छिप जाते हैं।

About the author

admin

Leave a Comment