CG assembly

रायपुर- विधानसभा के मानसून सत्र में सरकार को घेरने के लिए विपक्षी दल भाजपा और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) ने तैयारी कर ली है।विपक्ष के हमले से बचने के लिए कांग्रेस विधायक दल रणनीति बनाएगा।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के विधायक सरकार के खिलाफ विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाना चाह रहे हैं,लेकिन उनके विधायकों की संख्या पांच है।जकांछ के गठबंधन वाले दल बसपा के दो विधायक हैं।

अविश्वास प्रस्ताव के लिए 10 विधायकों की जरुरत पड़ेगी।इस कारण उन्हें भाजपा विधायक दल का समर्थन लेना होगा।जकांछ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने भाजपा विधायक दल के नेता धरमलाल कौशिक से बात की है।

भाजपा विधायक दल ने अभी जकांछ के प्रस्ताव पर कोई फैसला नहीं लिया है।हालांकि,भाजपा अपने विधायक भीमा मंडावी की नक्सली हत्या, हिरासत में आदिवासी युवक की मौत,किसानों का कर्जमाफ नहीं होने,कानून व्यवस्था,बदलापुर की राजनीति समेत कुछ और मुद्दों पर घेरने की तैयारी कर रही है।

अभी भाजपा विधायक दल की बैठक भी नहीं हो पाई है,लेकिन सरकार को उसके खिलाफ उठने वाले मुद्दों की जानकारी मिल चुकी है।मंत्री मोहम्मद अकबर ने बताया कि-कांग्रेस विधायक दल की बैठक तो होगी,लेकिन अभी दिन और समय तय नहीं हो पाया है।सत्र के पहले दिन शुक्रवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने की संभावना है।

हालांकि,उसके बाद शनिवार और रविवार को भी सत्र नहीं होगा,तब भी बैठक बुलाई जा सकती है।उसमें विपक्ष के किस मुद्दे पर सरकार की तरफ से कौन जवाब देगा,इस पर रणनीति बनेगी। इसके अलावा यह कोशिश भी रहेगी कि-15 साल सत्ता में रहने वाली भाजपा को उसके कार्यकाल के दौरान हुई गड़बड़ियों और कमियों में ही उलझाकर रखा जाए।इसके लिए कांग्रेस विधायक जवाब में पुराने मुद्दों को सत्र में फिर से उछाल सकते हैं। जैसे बदलापुर की राजनीति का आरोप लगाया जाएगा, तो सरकार की तरफ से नान घोटाला,अंतागढ़ टेपकांड में भाजपा को घेरने की कोशिश होगी।

हमारे इस mynews36 पोर्टल  में प्रतिदिन नए-नए सरकारी,प्राइवेट नौकरी व अन्य प्रकार की ख़बरों की जानकारी प्रदान की जाती है।अगर आप भी ख़बरों के प्रति इंट्रेस्टेड रखते है तो सबसे पहले अपडेट पाने के लिए अभी गूगल प्लेस्टोर पर जाकर mynews36 App डाउनलोड  कर सकते है।साथ ही हमारे WhatsApp Group  व फेसबुक पेज में भी जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते।अगर आपको यह खबर अच्छा लगा तो इस खबर को आगे शेयर करें ताकि कोई इस खबर से वंचित न हो,सभी लोगों को अच्छी जानकारी मिल सके।

Summary
0 %
User Rating 3.95 ( 1 votes)
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In बड़ी ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Jio Phone को टक्कर देने आ रहा Nokia का नया एंड्रायड फीचर फोन

मल्टीमीडिया डेस्क MyNews36। भारतीय मोबाइल मार्केट (Indian Mobile Market) में जहां स्मार्टफ…