Central Railway Recruitment 2020
Central Railway Recruitment 2020

Central Railway Recruitment 2020 :  रेलवे में लगतार नौकरी के लिए आवेदन निकाले जा रहे हैं। वहीं लाखों की संख्या में अभ्यर्थी सरकारी नौकरी पाने के लिए आवेदन भी कर रहे हैं। जो युवा भारतीय रेलवे (Indian Railway) में पाना चाहते हैं, वे युवा सेंट्रल रेलवे (Central Railway Recruitment 2020 ) द्वारा निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को साक्षात्कार में शामिल होना होगा। इस नौकरी के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए पूरी खबर पढ़ें।

महत्वपूर्ण तिथियां :

आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि : 08 जुलाई, 2020
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि : 20 जुलाई, 2020

शैक्षिक योग्यता : इन विभिन्न पदों के लिए शैक्षिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है। जिसके के लिए आगे दी गई नोटिफिकेशन देखें।

पदों का विवरण :

 पदों का नाम पदों की संख्या
स्पेशियलिस्ट 12 पद 
सीएमपी / जीडीएमओ 36 पद
हेल्थ एवं मलेरिया इंस्पेक्टर 06 पद
फार्मासिस्ट 06 पद

आयु सीमा : इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35, 53 व 65 वर्ष पदों के अनुसार निर्धारित की गई है। 

चयन प्रक्रिया : उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार से होगा, जिसके लिए स्काईप या व्हाट्सऐप के जरिए किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया : सेंट्रल रेलवे द्वारा निकाली गई विज्ञप्ति के तहत उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आगे दी गई नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें। समस्त जानकारी से अवगत होने के बाद 20 जुलाई तक पूरा करें।

आधिकारिक वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें।

रेलवे में लगतार नौकरी के लिए आवेदन निकाले जा रहे हैं। वहीं लाखों की संख्या में अभ्यर्थी सरकारी नौकरी पाने के लिए आवेदन भी कर रहे हैं। जो युवा भारतीय रेलवे (Indian Railway) में पाना चाहते हैं, वे युवा सेंट्रल रेलवे (Central Railway Recruitment 2020 ) द्वारा निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को साक्षात्कार में शामिल होना होगा। इस नौकरी के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए पूरी खबर पढ़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.