CBSE 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं के परीक्षाएं टली , 4 मई से शुरू होने थे परीक्षाएं

Board Exam 2021

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच CBSE की परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला हुआ है. CBSE बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं टाल दी गई हैं, जबकि 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच सीबीएसई की परीक्षाओं को लेकर भारत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है । सीबीएसई १२ वीं की परीक्षाओं को टाल दिया गया है , जबकि १०वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी, जिसमे ये फैसला लिया गया है।

परीक्षाएं रद्द करने की हो रही थी मांग

आपको बता दें कि देश में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना संकट के बीच कई राज्य के मुख्यमंत्रियों, नेताओं ने परीक्षाओं को रद्द करने की अपील की थी. देश मेंदेश में करीब 30 लाख बच्चों को सीबीएसई की परीक्षाएं देनी हैं ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बीते दिन अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी मांग की थी. वहीं, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी भी परीक्षाएं रद्द करने की मांग कर चुके है।

बता दें कि कोरोना काल के बीच बच्चों की अधिकतर पढ़ाई ऑनलाइन तरीके से ही हुई थी, बीच में कोरोना के मामले घटने के बाद स्कूल खोले गए थे. लेकिन अब जब परीक्षा की बारी आई है, तब केस फिर से बढ़ने लगे हैं. कई राज्यों ने अपने यहां की बोर्ड परीक्षाओं को टाल दिया है. ऐसे में केंद्र पर CBSE की परीक्षाएं टाल दिया है. ऐसे में केंद्र पर CBSE की परीक्षाएं टालने का दबाव बन रहा था

Leave A Reply

Your email address will not be published.