क्रिकेट: विराट कोहली का क्रिकेट की दुनिया मे एक तरफा नाम चलता है, जिसके चलते आज के समय मे इन्हें पूरी दुनिया बहुत अच्छी तरह जानती है. विराट कोहली एक बहुत ही महान खिलाड़ी है जिन्होंने अपने खेल से पूरी दुनिया को अपना दीवाना बनाया है और भारतीय टीम को भी अपनी बल्लेबाज़ी और कप्तानी से भी काफी मुकाबले जिताए है. यही भी एक बहुत बड़ा कारण है कि विराट कोहली को आज के समय मे सभी लोग जानते है.

विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को काफी सारे मुकाबले जिताए है और टीम को दुनिया की नंबर एक टीम बनाया है लेकिन अभी पिछले कुछ समय मे विराट कोहली ने एक-एक करके क्रिकेट के सभी फॉरमेट की कप्तानी छोड़ दी और अब मात्र टीम में वह एक खिलाड़ी के तौर पर खेलेगे.

आपको बता दे कि विराट कोहली की जगह अब टीम का नया कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है. रोहित शर्मा को अब पूर्ण रूप से भारतीय टीम का कप्तान बना दिया गया है. इस समय चल रही भारत बनाम वेस्टइंडीज की सीरीज में पहला मुकाबला भारतीय टीम ने जीत लिया है लेकिन फिर भी इस बात की बिल्कुल ना के बराबर संभवाना है कि आज होने वाले दूसरे वनडे में विराट कोहली खेलेगे. जिसके चलते आज होने वाले दूसरे वनडे मुक़ाबले में विराट की जगह कोई और खिलाड़ी ले सकता है. आइए आपको आगे आर्टिकल में बताते है कि पहला मुकाबला जीतने के बाद भी विराट कोहली को क्यों टीम में जगह नही मिल रही है.

विराट कोहली नही खेल पाए पहले मुकाबले में 4 गेंद भी, दूसरा मुकाबला खिलाने पर उठे सवाल,

विराट कोहली इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियो में बने हुए है ऐसा इसलिए क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे मुकाबले में विराट कोहली को शायद ही टीम में जगह मिलेगी.

ऐसा इसलिए क्योंकि विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले में कुल 4 गेंदे भी नही खेली और उसके पहले ही आउट हो गए जिसके चलते अब उनके सेलेक्शन पर सवाल उठ रहे है. बताया जा रहा है कि विराट कोहली की जगह दूसरे वनडे मुकाबले में किसी और को जगह दी जाएगी. आइए आपको आगे आर्टिकल में बताते है कि विराट कोहली की जगह किसे टीम में जगह दी जाएगी.

राहुल ले सकते है अब उनकी जगह,

विराट कोहली वर्तमान समय मे हर जगह चर्चा में है क्योंकि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मुकाबले में बिल्कुल भी अच्छा प्रदर्शन नही कर पाए, और एक ज़िम्मेदार खिलाड़ी के तौर पर नही खेल पाए. जिसके चलते खबर आ रही है कि आज होने वाले दूसरे मुकाबले में विराट कोहली की जगह टीम में किसी और खिलाड़ी को जगह दी जाएगी. बताया जा रहा है कि दूसरे मुकाबले से टीम के साथ जुड़े के.एल राहुल को विराट कोहली की जगह टीम में जगह दी जा सकती है.

इसी के चलते वर्तमान समय मे हर जगह इसी की बाते ही रही है. बोला जा रहा है कि के.एल राहुल पूरी ज़िम्मेदारी से टीम को सभालगे और बाकि टीम जो फैसला लेगी वह तो मैच के दौरान ही पता चलेगा कि विराट खेलेगे या नही.

Leave a Reply

Your email address will not be published.