भिलाई – पल्स अस्पताल नेहरू नगर में हार्ट स्पेशलिस्ट डा. जयराम अय्यर की देखरेख में खैरागढ़ के रहने वाले प्रदीप श्रीवास का इलाज चल रहा था। पिछले 7 दिनों से यहीं पर अस्पताल में एडमिट कर जांच की सारी प्रक्रियाएं की जा रही थी। बीती रात मरीज की तबीयत बिगड़ने पर उसे रायपुर बेहतर उपचार के लिए ले जाना था स्वजनों ने यातायात पुलिस से ग्रीन कॉरिडोर बनाने की मांग की।

उसके बाद पुलिस ने तत्काल इसे बनाकर भिलाई से मरीज को रायपुर 45 मिनट में पहुंचा दिया सामान्य तौर पर ट्रैफिक के कारण भिलाई से रायपुर जाने में दो घंटे का समय लग जाता है। खैरागढ़ के रहने वाले प्रदीप श्रीवास की तबीयत पिछले सप्ताह खराब हुई थी। जिसके बाद सात दिनों से पल्स अस्पताल नेहरू नगर में उपचार चल रहा था। हार्ट स्पेशलिस्ट डा. जयराम अय्यर ने अपने देखरेख में बेहतर उपचार किया और दो स्टंट डालकर एंजियोग्राफी की। शुरू के दिनों में सुधार नजर आया, लेकिन बाद में तकलीफ बढ़ने लगी। ऐसे में बेहतर उपचार के लिए रायपुर के बड़े अस्पताल में रेफर करने का सुझाव दिया गया।

इधर दुर्ग पुलिस के ट्रैफिक विभाग से संपर्क कर समन्वय बनाया। रात को एंबुलेंस पहुंच गई और बिना कोई देरी किए 45 मिनट में रायपुर के अस्पताल पहुंचा दिया गया।ग्रीन कारिडोर की वजह से तय समय से पहले मरीज अस्पताल पहुंच जाने और समय रहते उपचार होने की वजह से मरीज की जान बच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.