कैश बैक का लालच देकर , एनी डेस्क एप डाउनलोड कवाकर पार किए 90 हजार

रायपुर – राज्य में ऑनलाइन ठगी के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। साइबर ठगी से बचने पुलिस लगातार लोगों को जागरूक भी कर रही है। मगर, ठगों के जाल में लोग आसानी से आ जा रहे। यह मामला उरला थाना क्षेत्र का है जिसमे कैश बैक का लालच देकर ठग ने पहले एनी डेस्ट एप डाउनलोड करवाया उसके बाद खाते से 90 हजार रुपये पार कर दिए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, नंद किशोर मेहता ने ठगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

प्रार्थी ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए पीड़ित को फोन पे में 399 रुपये कैश बैक मिलने का झांसा दिया। इसके बाद एनी डेस्ट एप डाउनलोड करवा कर खाते से दो बार में 90 हजार रुपये पार कर दिए। पीड़ित की शिकायत पर उरला पुलिस ने केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। उरला पुलिस के अनुसार, आरोपी के खिलाफ शिकायत पीड़ित नंद किशोर मेहता ने की है।

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि 12 जुलाई को उसके मोबाइल में 6205566339 नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को फोन पे कस्टमर केयर का कर्मचारी बताया और कैश बैक मिलने की बात कही। आरोपित के बताए अनुसार पीड़ित एप डाउनलोड करता रहा और कुछ देर बाद उसका फोन हैंग हो गया। फोन को रिस्टार्ट किया, तो आरोपी को पैसे कटने का मैसेज आया, जिसके बाद वापस उस नंबर पर फोन किया गया तो किसी ने फोन नहीं उठाया। पुलिस ने मामले में अज्ञात आरोपित पर 420 का मामला दर्ज कर लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.