BUSINESS NEWS : व्यापारियों और उपभोक्ताओं के लिए डिजिटल कॉमर्स का होगा अपना ओपन नेटवर्क : कैट

रायपुर – कन्फेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा ई – कॉमर्स कंपनियों के लिए ओपन नेटवर्क शुरू कर रहा है, जो व्यापारियों के साथ आम उपभोक्ताओं के लिए भी होगा। कन्फेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेड (कैट) का कहना है कि यह नेटवर्क ई – कॉमर्स कंपनियों के विक्रेताओं व खरीदारों को किसी भी नेटवर्क सक्षम एप्लीकेशन में सामान बेचने व खरीदने के लिए सक्षम बनाएगा।

कैट ने देश में ई-कॉमर्स व्यापार के सुधार के लिए उठाए गए कदम की सराहना की है। कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी, प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र दोशी, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव ने बताया कि कैट काफी समय से देश के ई – कॉमर्स बाजार में सामान प्रतिस्पर्धा की वकालत कर रहा है।

साथ ही एक राष्ट्रीय आंदोलन भी कर रहा है। उन्होंने कहा कि एनएसडीएल, एनपीसीआइ और क्यूसीआइ को शामिल करना डिजिटल कॉमर्स के लिए एक खुला नेटवर्क बनाने के लिए काफी फायदेमंद कदम साबित होगा।

बताया कि ओपन नेटवर्क प्लेटफार्म पर सबके लिए खुले नेटवर्क से जुड़े पोर्टल, खरीदार और विक्रेता इस बात के बावजूद की वो केवल एक पोर्टल से जुड़े हैं, किसी से भी सामान खरीद सकते हैं या विक्रेता किसी को भी सामान बेच सकते हैं।अनलॉक कर अपने व्यापार को बढ़ाना चाहते हैं। भारत जैसे देश के पैमाने पर डिजिटल कामर्स के लिए एक समान अवसर तैयार करने के लिए यह दुनिया में अपनी तरह की पहली पहल होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.