संसद का बजट सत्र सम्‍पन्‍न : दोनों सदन अनिश्चित काल के लिए स्‍थगित….

नई दिल्ली – संसद का बजट अधिवेशन दोनों सदनों के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के साथ ही समय से पहले समाप्त हो गया। बजट अधिवेशन का दूसरा चरण आठ मार्च को शुरू हुआ था और इसे आठ अप्रैल को समाप्त होना था।पहला चरण 29 जनवरी को शुरूकर 13 फरवरी को समाप्त हुआ था।

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने बताया कि बजट अधिवेशन के दौरान 19 विधेयक पारित किए गए। उन्होंने बताया कि अधिवेशन के दौरान उपरी सदन की कुल उत्पादकता नब्बे प्रतिशत रही। उन्होंने कोविड महामारी के दौरान सदन को सफलतापूर्वक चलाने में मदद और कोविड संबंधी नियमों के पालन के लिए सदस्यों का धन्यवाद किया।

सभापति ने देश में कोविड के बढते मामलों पर चिंता प्रकट की और लोगों से कोविड प्रोटोकाल का पालन करने और टीका लगवाने के लिए आगे आने का अनुरोध किया।

इससे पहले लोकसभा के पीठासीन अधिकारी भर्तृहरि महताब ने बताया कि अधिवेशन के दौरान लोकसभा में 18 विधेयक पास किए गए और 17 विधेयक प्रस्तुत किए गए।

उन्होंने बताया कि बजट अधिेवेशन के दौरान सदन की उत्पादकता 114 प्रतिशत रही। सभी सदस्यों की ओर से पीठासीन अधिकारी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के कोविड-19 से शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.